LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार के लोगों का हुआ पछुआ हवा से बुरा हाल

बिहार के लोगों को लग रहा था कि मकर संक्रांति बीतते ही ठंड से राहत मिलने लगेगी. लेकिन, अभी एक हफ्ते तक ठंड से बहुत अधिक राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में सर्द पछुआ हवा चलने से कनकनी बढ़ गई है.

बिहार के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के बाद तापमान में और कमी आयी है. जानकारी के अनुसार अगले 2-3 दिनों में पटना समेत अन्य शहरों का तापमान 2 से 3 डिग्री और गिरेगा. हालांकि धूप निकलने की वजह से लोगों को थोड़ी राहत मिलती रहेगी. लेकिन, पछुआ हवा की वजह से कनकनी अभी जारी रहेगी.

पटना में शनिवार की रात पिछले 24 घंटे की अपेक्षा अधिक ठंड महसूस की गई. इस दौरान तापमान पिछले दिवस की अपेक्षा करीब दो डिग्री तक कम रहा. इसके फलस्वरूप ठंड में वृद्धि के आसार हैं.

पटना का न्यूनतम पारा 0.2 डिग्री कम होकर 11 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं अधिकतम पारा 21.2 डिग्री रिकॉर्ड किंया गया. 8.0 डिग्री सेल्सियस के साथ जिरादेई (सिवान) प्रदेश का ठंडा इलाका रहा. 24.6 डिग्री सेल्सियस सुपौल का अधिकतम तापमान दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के 19 जनवरी तक राज्य में बारिश के आसार नहीं हैं. यानी मौसम शुष्क रहेगा. पटना के अनुसार दो से तीन दिनों तक प्रदेश का मौसम शुष्क होने के साथ रात के तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट का पूर्वानुमान है.

ऐसे में रात में लोगों को अधिक ठंड महसूस होगी. 21 जनवरी के तापमान में थोड़ी वृद्धि होने के आसार हैं, जिससे लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है.

पटना में शनिवार की रात पिछले 24 घंटे की अपेक्षा अधिक ठंड महसूस की गई. इस दौरान तापमान पिछले दिन की अपेक्षा करीब दो डिग्री तक कम रहा. वहीं प्रदेश के उत्तरी भाग के एक या दो स्थानों पर घना कोहरा छाया रहेगा. मौसम में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं होगा.

Related Articles

Back to top button