LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

शेयर बाजार में आज दिनभर रहा उतार-चढ़ाव सेंसेक्स और निफ्टी दोनों हल्की बढ़त के साथ हुए बंद

शेयर बाजार में आज दिनभर उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. आज के कारोबार के बाद सेंसेक्स और निफ्टी दोनों हल्की बढ़त के साथ बंद हुए हैं. सेंसेक्स आज 85.88 अंक यानी 0.14 फीसदी की तेजी के साथ 61,308.91 के लेवल पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी इंडेक्स 52.35 अंक यानी 0.29 फीसदी की बढ़त के साथ 18,308.10 के लेवल पर बंद हुआ.

सेंसेक्स के टॉप शेयर्स को देखें तो आज 19 शेयर्स हरे निशान में बंद हुए हैं. वहीं, 11 स्टॉक्स लाल निशान में बंद हुए. आज के कारोबार में अल्ट्रा केमिकल के शेयर्स में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली है. अल्ट्रा केमिकल के शेयर्स 2.75 फीसदी की तेजी के साथ 7866 के लेवल पर बंद हुए.

इसके अलावा एमएंडएम, मारुति, टाट स्टील, टीसीएस, एलटी, हिंदुस्तान युनिलीवर, एसबीआई, विप्रो, आईटीसी, भारती एयरटेल, एनटीपीसी, बजाज फिनसर्व, इंफोसिस, रिलयांस, एशियन पेंट्स, बजाज फाइनेंस, कोटक बैंक और इंडसइंड बैंक के शेयर्स भी हरे निशान में बंद हुए.

इसके अलावा गिरावट वाले शेयर्स की बात करें तो आज सबसे ज्यादा गिरावट रही. एचसीएल टेक के शेयर्स 5.89 फीसदी की गिरावट के साथ 1258 के लेवल पर बंद हुए. इसके अलावा HDFC Bank, Axis Bank, TechM, पॉवर ग्रिड, सन फार्मा, डॉ रेड्डी, एचडीएफसी, नेस्ले इंडिया, ICICI Bank और टाइटन के शेयर्स लाल निशान में बंद हुए.

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज इनमें मिलाजुला कारोबार देखने को मिला है. आज के कारोबार के बाद बैंक निफ्टी, फाइनेंशियल सर्विसेज, निफ्टी आईटी, फार्मा, प्राइवेट बैंक और

हेल्थकेयर सेक्टर लाल निशान में बंद हुए हैं. इसके अलावा ऑटो, एफएमसीजी, मीडिया, मेटल, पीएसयू बैंक, रियल्टी, कंज्यूमर ड्यूरेबल और निफ्टी ऑयल एंड गैस सेक्टर हरे निशान में बंद हुए.

Related Articles

Back to top button