LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

सवाई माधोपुर जिले के बामनवास उपखंड में भीषण आग का कहर

सवाई माधोपुर जिले के बामनवास उपखंड में भीषण आग लग गई. बामनवास उपखंड के बाटोदा थाना इलाके के बाढ़ मोहनपुर गांव में आग का तांडव देखने को मिला.

उपखंड के पिपलाई इलाके में स्थित बाढ़ मोहनपुर गांव के एक छप्परपोश मकान में आग के चलते 100 के लगभग बकरियां, 3 भैंस और भैंस के तीन बच्चे जलकर खाक हो गए.

ग्रामीणों ने बताया कि पीड़ित बद्री माली, राधेश्याम माली और चेतराम माली बाढ़ मोहनपुर गांव का निवासी है. बद्री माली एक छप्परपोश बाड़े के मकान में रहता है. जहां तीनों ग्रामीणों के मवेशियों को एक साथ रखा जाता है. छप्परपोश के ऊपर एलटी लाइन गुजर रही है.

जानकारी के मुताबिक गुरुवार रात लाइन में स्पार्किंग के बाद छप्परपोश में आग लग गयी. देखते ही देखते आग ने विकराल का रूप धारण कर लिया और छप्परपोश को पूरी तरह अपने आगोश में ले लिया.

पीड़ित परिवार ने मकान से बाहर आकर बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई. एकाएक लगी आग के बाद ग्रामीणों ने भीषण ठंड में भी आग को बुझाने की कोशिश की. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पा लिया गया, लेकिन तब तक छप्परपोश में बंधी 100 के लगभग बकरे-बकरियां,

तीन भैंस और 3 भैंस के बच्चे आग की जद में आ चुके थे. पीड़ित ने गुरुवार को ही कुछ मवेशी बेचे थे. जिसके 70 हजार रुपये भी आग की भेंट चढ़ गए. आगजनी में घर का अनाज और घरेलू सामान जलकर खाक हो गया.

100 के लगभग मवेशियों के शव देखकर न केवल पीड़ित परिवार बल्कि हर व्यक्ति शोक में डूबा दिखाई दिया. छप्परपोश के प्रत्येक कोने में मवेशियों के जले हुए शव दिखाई दे रहे थे. जिन्हें देखकर पीड़ित परिवार के आंसू बहते नजर आए.

घटना के बाद पीड़ित परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है. पीड़ित बद्री माली अपने दो अन्य साथियों के मवेशियों को चराकर अपनी आजीविका चलाता था लेकिन आगजनी की घटना से उसका

और उसके दोनों साथियों का सबकुछ जलकर खाक हो गया. सूचना के बाद बामनवास प्रशासन ने भी मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया. ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की गुहार की है.

Related Articles

Back to top button