LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

ब्रिज क्षेत्र के बजाय पश्चिमी यूपी से अपने प्रचार अभियान की अमित शाह करेंगे शुरुआत

गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह अब ब्रिज क्षेत्र के बजाय पश्चिमी यूपी से अपने प्रचार अभियान की शुरुआत कर रहे हैं. पहले वे कृष्ण जन्मभूमि मथुरा से अपने अभियान की शुरुआत करने वाले थे.

अब उनके कार्यक्रम में बदलाव हुआ है. अब वे पश्चिम यूपी से प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह पश्चिमी यूपी के कैराना से अपने प्रचार अभियान की शुरुआत 22 जनवरी को करेंगे.

कैराना में घर -घर सम्पर्क अभियान से वे घर -घर जाकर प्रचार करेंगे. यहां से पूर्व सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को बीजेपी ने दोबारा चुनाव मैदान में उतारा है. कैराना वही जगह है जहां को लेकर दावा किया गया था कि हिंदुओं को घर बेच कर जाने पर मज़बूत होना पड़ा. 2017 के विधानसभा चुनाव में ये बड़ा मुद्दा बना था.

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश के शामली और मेरठ में सार्वजानिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. सबसे पहले वे घर-घर संपर्क अभियान की शुरुआत 22 जनवरी को दोपहर में कैरना विधानसभा से करेंगे.

इसके बाद वे शामली और बागपत जिले के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक शामली के होटल ओरचिड में होगी. इसके बाद वे शाम को ज़िले के विशिष्ट जन के साथ बैठक, ये बैठक मेरठ के होटल गोडविन में होगी.

गृहमंत्री अमित शाह इस दौरे के दौरान चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बीजेपी की छोटी-छोटी बैठकें लेंगे. ये बैठके ज़िला संगठन और विधानसभा के प्रचार अभियान सम्भालने वाले पदाधिकारियों के साथ होगी.

संगठन की बैठक करने के अलावा तकनीक का अधिक से अधिक उपयोग करके प्रचार करने की योजना बनायी गयी है, इस पूरे सिस्टम का निरीक्षण और उसके प्रयोग को परखेंगे. गृहमंत्री अमित शाह योजना के मुताबिक़ ब्रज क्षेत्र और पश्चिम क्षेत्र की कई विधानसभाओं में बैठकें लेकर कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे.

पहली और दूसरे चरण के उम्मीदवारी घोषित होने के बाद अमित शाह का ये पहला उत्तर प्रदेश दौरा है और इस दौरे के साथ ही वे प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. पार्टी अध्यक्ष नड्डा भी इस दौरान आगरा और बरेली में कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव और संगठन की नब्ज़ टटोलेगें.

आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह पूरे उत्तर प्रदेश का दौरा आने वाले समय में करेंगे और हर ज़िले की हर विधानसभा सीट पर वे अपनी नज़र रखेंगे. गृह मंत्री अमित शाह ने दो महीने पहले से उत्तर प्रदेश की चुनावी कमान अपने हाथ में ले ली है इस दौरान वे उत्तर प्रदेश की सभी 403 सीटों का दौरा करेंगे, ताकि उत्तर प्रदेश फ़तह की इबारत को तीसरी बार लिखा जा सके.

गौरतलब है कि 2014 में लोकसभा चुनावों में 71 लोकसभा सीटें जिताने का करिश्मा अमित शाह ने पार्टी के महासचिव रहते किया था जबकि 2017 का विधानसभा चुनाव उनके पार्टी अध्यक्ष रहते जीता और 2019 का लोकसभा चुनाव भी शाह के नेतृत्व में ही जीता गया. अब एक बार फिर शाह ने 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव फ़तह की योजना तैयार की है और उसका शंखनाद पश्चिमी यूपी से कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button