LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव को लिया आड़े हते

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दूसरी लिस्ट शुक्रवार को जारी की. इस लिस्ट में 85 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम हैं. बीजेपी ने दूसरी लिस्ट में 15 महिलाओं को जगह दी है.

इनमें कांग्रेस छोड़कर बीजेपी आने वाली रायबरेली सदर सीट से विधायक अदिति सिंह का भी नाम है. सूची के जारी होने के बाद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जीत की संभावना को देखते हुए ही टिकट दिए गए हैं.

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ” जिनको रिपीट किया गया है या जिन नए लोगों को टिकट मिला है, उन सबको मेरी बधाई. चुनाव लड़ें विजयी होकर आएं. सब लोग मिलकर कमल का फूल खिलाएं.” मौर्य ने बताया कि जिनके नाम फाइनल हो जाते हैं,

वो नाम घोषित कर दिए गए हैं, बाकी के नाम भी चर्चा के बाद जल्द ही घोषित कर दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि जिनके टिकट काटने की आवश्यकता होगी, उनके ही टिकट काटे गए हैं,

जो जीतने की स्थिति में हैं उनके टिकट क्यों काटे जाएंगे. उन्होंने कहा कि सर्वे और फीडबैक के आधार पर संसदीय बोर्ड में विचार-विमर्श के बाद टिकट देने का निर्णय लिया जाता है.

उन्होंने कहा कि 2022 के चुनाव में बीजेपी के सामने कोई टक्कर में नहीं है. बीजेपी नेता ने कहा कि 10 मार्च के बाद न तो आपको साइकिल दिखाई देगा और न हाथी न पंजा आपको दिखाई देगा.

उन्होंने कहा कि बीजेपी की सूची से सपा डर गई है क्योंकि बीजेपी की सूची सामाजिक समीकरण का एक गुलदस्ता है. हमारी सूची में शामिल लोगों पर समाज सेवा के लिए संघर्ष करने के लिए मुकदमे जरूर दर्ज हो सकते हैं,

लेकिन सपा के प्रत्याशियों पर गंभीर अपराध के मुकदमे दर्ज हैं. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव बच नहीं पाएंगे पर्दाफाश होकर रहेगा, उत्तर प्रदेश की जनता को वह डराना चाहते हैं गुंडे-माफियाओं को चुनाव मैदान में उतार कर लेकिन अब ऐसा होने वाला नहीं है.

उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी सीएम हो सकती हैं, सोचने में क्या जाता है, राहुल गांधी प्रधानमंत्री हो सकते हैं, प्रियंका गांधी वाड्रा मुख्यमंत्री हो सकती हैं सोचने में तो कुछ लगता नहीं है, सरकार बनाने के लिए 202 सीट जीतनी होती हैं,

2 या 3 सीट भी जीतेंगे या नहीं यह पता नहीं है. अब उनके पास केवल फोटो खिंचवाने के लिए ही लोग बचे हैं. केशव प्रसाद मौर्य ने सिराथू से टिकट दिए जाने पर कहा, ”मेरी पार्टी ने मेरी मातृभूमि को मेरी कर्मभूमि बनाया है इसके लिए पार्टी का धन्यवाद.”

Related Articles

Back to top button