LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में आई गिरावट

देश में कोरोना की तीसरी लहर लगातार अपना असर दिखा रही है. आज एकबार फिर देश में कोरोना के तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं. इसके अलावा ओमीक्रॉन के भी मामलों की संख्या देश में 10 हजार को पार कर चुकी है.

वहीं महानगरों की बात करें तो कोरोना संक्रमण की रफ्तार जरा घटती दिखाई दे रही है. दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में गिरावट देखने को मिली है. वहीं मुंबई में भी कोरोना की रफ्तार कम हो रही है. शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 10,756 नए मामले सामने आए

तो वहीं महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक दिन में कोरोना केस की संख्या 5,008 रही. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट भी घटकर 18.04 फीसदी हो गया है. तो मुंबई में भी लगातार तीसरे दिन कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली.

वहीं दोनों महानगरों में कोरोना से मौत के आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 38 मरीजों की मौत हुई है. तो वहीं मुंबई में ये आंकड़ा 12 का रहा. गुरुवार को दिल्ली में 12,306 नए कोरोना केस सामने आए थे जबकि 43 लोगों की मौत हुई थी. वहीं मुंबई में गुरुवार को 5,708 नए कोरोना केस मिले थे और 12 लोगों की मौत हुई थी.

पिछले दिनों के आंकड़ों से साफ है कि दोनों ही महानगरों में कोरोना पर कुछ हद तक कमी आती दिख रही है. हालांकि दूसरे कई राज्य ऐसे हैं जहां कोरोना विस्फोटक होता दिख रहा है. केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु जैसे राज्यों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते दिख रहे हैं.

Related Articles

Back to top button