LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

वॉलमार्ट का भारतीय विक्रेताओं को विदेश में विस्तार का आमंत्रण

वॉलमार्ट ने भारत के चुनींदा विक्रेताओं को वॉलमार्ट मार्केटप्लेस से जुडऩे का निमंत्रण दिया है जो कि क्यूरेटेड विक्रेताओं का मंच है जिसके जरिए हर महीने अमेरिका के करीब 12 करोड़ ग्राहकों को सेवाएं मिलती हैं।
कंपनी ने यह पहल भारतीय विक्रेताओं के साथ वॉलमार्ट के पिछले 20 वर्षों से जारी संबंधों का विस्तार है। उल्लेखनीय है कि भारत वॉलमार्ट के प्रमुख सोर्सिंग बाज़ारों में से एक है और कंपनी ने 2027 तक भारत से हर साल 10 अरब डॉलर मूल्य का निर्यात करने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा है।
कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि अब वॉलमार्ट अंतरराष्ट्रीय विक्रेताओं को आकर्षित करने के अपने वैश्विक अभियान के तहत भारत के नए विक्रेताओं से जुड़कर अपने मार्केटप्लेस पर उपलब्ध उत्पादों में विस्तार करने के लिए प्रयासरत है। इस पहल में चुनींदा विक्रेताओं को वॉलमार्ट फुलफिलमेंट सर्विसेज़ का लाभ मिलेगा, जो उन्हें अमेरिका में वॉलमार्ट के वेयरहाउसिंग तथा डिलीवरी इंफ्रास्ट्रक्चर की सुविधा प्रदान करने के साथ-साथ अपने परिचालनों को सुगम बनाते हुए प्रमोशंस एवं फीडबैक का समुचित रूप से प्रबंधन करने में मददगार होगा। वॉलमार्ट अपने मार्केटप्लेस से जुड़े विक्रेताओं के साथ अमेरिकी बाजार में सफल होने के लिए अमेरिकी ग्राहकों से संबंधित अंतर्दृष्टि और व्यावसायिक नियोजन रणनीतियां साझा करता है।
कंपनी के उपाध्यक्ष इमर्जिंग मार्केट्स एवं बिजऩेस डेवलपमेंट ( ग्लोबल सोर्सिंग) मिशेल मी ने कहा, ‘भारतीय निर्यातकों के साथ हमारी पुरानी भागीदारी के मद्देनजर, वॉलमार्ट अब भारतीय कारोबारियों को मार्केटप्लेस सैलर्स के तौर पर जुडऩे का अवसर दे रहा है ताकि वे निर्यात के क्षेत्र में अपने सपनों में रंग भर सकें। वे वॉलमार्ट के ग्लोबल सप्लाई चेन इंफ्रास्ट्रक्चर का लाभ उठाकर अमेरिका में हर दिन लाखों ग्राहकों तक पहुंच सकते हैं।

Loading...
Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV