LIVE TVMain Slideदेशधर्म/अध्यात्म

जाने आज 26 जनवरी का अपना राशिफल

मेष राशि- जब सेहत से जुड़ा मामला हो तो खुद को अनदेखा नहीं करना चाहिए और सावधानी बरतनी चाहिए. निवेश करना कई बार आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है, आज आपको यह बात समझ में आ सकती है क्योंकि किसी पुराने निवेश से आज आपको लाभ हो सकता है. बेटी की बीमारी आपका मूड खराब कर सकती है. उत्साह बढ़ाने के लिए उसे स्नेह से दुलारें. प्यार में बीमार को भी ठीक करने की ताकत होती है. आपको उदार और स्नेह से भरे प्यार का तोहफा मिल सकता है. लगता है कि आपके वरिष्ठ आज देवदूतों जैसा व्यवहार करने वाले हैं. दिन की शुरुआत भले ही थोड़ी थकाऊ रहे लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा आपको अच्छे फल मिलने लगेंगे. दिन के अंत में आपको अपने लिए समय मिल पाएगा और आप किसी करीबी से मुलाकात करके इस समय का सदुपयोग कर सकते हैं. ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर खास ध्यान देंगे.

वृष राशि- खुद को किसी रचनात्मक काम में लगाएं. मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत खतरनाक साबित हो सकती है. जल्दबाजी में फैसले ना लें. खासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त. आपको ऐसी परियोजनाएं शुरू करनी चाहिए, जो पूरे परिवार के लिए समृद्धि लाएं. आज रोमांचक दिन है क्योंकि आपका प्रिय आपको गिफ्ट दे सकता है. दिन की शुरुआत से अंत तक आप खुद को ऊर्जा से भरा पाएंगे. घर के छोटे सदस्यों को साथ लेकर आज आप किसी पार्क या शॉपिंग मॉल में जा सकते हैं. आपका जीवनसाथी बिना जाने कुछ ऐसा खास काम कर सकता है, जिसे आप कभी भुला नहीं पाएंगे.

मिथुन राशि- आपका तनाव काफी हद तक खत्म हो सकता है. समय और धन की कद्र आपको करनी चाहिए नहीं तो आने वाला वक्त परेशानियों भरा रह सकता है. आज आप में धैर्य की कमी रहेगी. इसलिए संयम बरतें क्योंकि आपका रूखा व्यवहार आस-पास के लोगों को दुखी कर सकता है. बहुत खूबसूरत और प्यारे इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है. काम में धीमी प्रगति हल्का मानसिक तनाव दे सकती है. अपने काम से आराम लेकर आप आज कुछ समय अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैं. आज आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रोमांस को महसूस कर सकते हैं.

कर्क राशि- आज का दिन फायदेमंद साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफी आराम महसूस करेंगे. खास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नजर आए और विशेष हो. अपने जीवनसाथी के मामलों में जरूरत से ज्यादा दखल देना उसकी झुंझलाहट का कारण बन सकता है. गुस्से को फिर से भड़कने से रोकने के लिए उसकी इजाजत लें, तो आसानी से इस परेशानी को हल किया जा सकता है. जिंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नई दिशा देगा. सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते ऑफिस में काम तेज रफ्तार पकड़ लेगा. इस राशि वालों को आज के दिन अपने लिए समय निकालने की सख्त जरूरत है. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको मानसिक परेशानियां हो सकती हैं.

सिंह राशि- किसी संत पुरुष का आशीर्वाद मानसिक शांति प्रदान करेगा. लंबे समय से अटके मुआवजे और कर्ज आदि आखिरकार आपको मिल जाएंगे. पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताजा करने के लिए अच्छा दिन है. अपने प्रिय की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें. आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौके होंगे. शाम का वक्त अच्छा रहे इसके लिए आपको दिनभर मन लगाकर काम करने की जरूरत है. संभव है कि आज आपका जीवनसाथी खूबसूरत शब्दों में यह बताए कि आप उनके लिए कितने कीमती हैं.

कन्या राशि- स्वास्थ्य का खयाल रखें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं. अपने गुस्से पर काबू रखें और ऑफिस में सबके साथ ढंग से व्यवहार करें. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपकी जॉब जा सकती है और आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. आपको परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी समस्या होगी, लेकिन इस वजह से अपनी मानसिक शांति भंग ना होने दें. रोमांटिक यादें आज आपके ऊपर छाई रहेंगी. आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताकत और समझ दोनों ही होंगे. यात्रा करना फायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा. आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ.

तुला राशि- बहुत कुछ आपके कंधों पर टिका हुआ है और फैसले लेने के लिए स्पष्ट सोच जरूरी है. आज आपका धन कई चीजों पर खर्च हो सकता है, आपको आज अच्छा बजट प्लान करने की आवश्यकता है. इससे आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं. प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियां अच्छा मौका साबित होंगी. दिन को खास बनाने के लिए स्नेह और उदारता के छोटे-छोटे तोहफे लोगों को दें. अगर आप कामकाज के लिए जरूरत से ज्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं. कोई भी फैसला लेने से पहले दूसरों की जरूरतों को समझने की कोशिश करें. इस राशि के लोगों को आज अपने आप को समझने की जरूरत है. अगर आपको लगता है कि आप दुनिया की भीड़ में कहीं खो गए हैं तो अपने लिए वक्त निकालें और अपने व्यक्तित्व का आकलन करें. वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज्यादा रंग लाएंगे.

वृश्चिक राशि- अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं. आज इस राशि के कुछ बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी. दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार समय बीतेगा. रोमांटिक मुलाकात आपकी खुशी में तड़के का काम करेगी. यह उन उम्दा दिनों में से एक दिन है, जब कार्यक्षेत्र में आप अच्छा महसूस करेंगे. आज आपके सहकर्मी आपके काम की तारीफ करेंगे और आपका बॉस भी आपके काम से खुश होगा. कारोबारी भी आज व्यापार में लाभ कमा सकते हैं. अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो कुछ भी असंभव नहीं है. आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं.

धनु राशि- कामकाम में आपकी तेजी लंबे समय से चली आ रही समस्या का समाधान कर देगी. आपका बचाया हुआ धन आज आपके काम आ सकता है लेकिन इसके साथ ही इसके जाने का आपको दुख भी होगा. जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज्यादा मददगार साबित होगा. प्यार के सकारात्मक संकेत आपको मिलेंगे. कुछ लोगों को व्यापारिक और शैक्षिक लाभ मिलेगा. घर के छोटे सदस्यों के साथ बातचीत करके आज आप अपने खाली समय का अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं. वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से आज आपको कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है.

मकर राशि- आज आपके पास प्रचुर ऊर्जा होगी लेकिन काम का बोझ आपकी खीज की वजह बन सकता है. आज का दिन बहुत लाभदायक नहीं है इसलिए अपनी जेब पर नजर रखें और जरूरत से ज्यादा खर्चा ना करें. जिन्हें आप चाहते हैं, उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है. सिर्फ स्पष्ट समझ के माध्यम से आप अपनी पत्नी/पति को भावनात्मक सहारा दे सकते हैं. आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा. लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे. यात्रा करना फायदेमंद है लेकिन महंगा साबित होगा. समय की कमी की वजह से आप दोनों के बीच निराशा या कुंठा के भाव पनप सकता है.

कुंभ राशि- दूसरों की सफलता को सराहकर आप उसका आनंद ले सकते हैं. आपका पैसा तभी आपके काम आएगा जब आप उसको संचित करेंगे, यह बात भली-भांति जान लें. नहीं तो आपको आने वाले समय में पछताना पड़ेगा. अपने परिवार के सदस्यों की जरूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. रोमांस रोमांचक होगा इसलिए उससे संपर्क करें, जिससे आप प्रेम करते हैं और दिन का भरपूर आनंद लें. करियर के नजरिए से शुरू किया गया सफर कारगर रहेगा. लेकिन ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से अनुमति जरूर ले लें, नहीं तो बाद में वे आपत्ति कर सकते हैं. आज आपको अपने ससुराल पक्ष से कोई बुरी खबर मिल सकती है, जिसके कारण आपका मन दुखी हो सकता है और आप काफी समय सोच-विचार करने में गंवा सकते हैं. आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे.

मीन राशि- मुश्किल हालात में फंसने पर घबराएं नहीं. जैसे खाने में थोड़ा-सा तीखापन उसे और भी स्वादिष्ट बना देता है, उसी तरह ऐसी परिस्थितियां आपको खुशियों की सही कीमत बताती हैं. अपना मूड बदलने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत करें. आपका धन आपके काम तभी आता है जब आप फिजूलखर्ची करने से खुद को रोकते हैं. आज ये बात आपको अच्छी तरह से समझ में आ सकती है. पुराने दोस्त मददगार और सहयोगी साबित होंगे. संभव है कि आज आपकी आंखें किसी से चार हो जाएं. अगर आप अपने सामाजिक दायरे में उठेंगे-बैठेंगे तो अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें.

Related Articles

Back to top button