LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

फिलीपींस के खिलाफ धैर्य दिखाने से मिली जीत: आस्ट्रेलिया के कोच गुस्तावसन

 आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच टोनी गुस्तावसन ने एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिषद) महिला एशियाई कप में यहां फिलीपींस के खिलाफ 4-0 से जीत के दौरान मैच पर ध्यान केंद्रित करने की अपनी टीम की क्षमता की प्रशंसा की।
इंडोनेशिया के खिलाफ 18-0 की शानदार जीत दर्ज करने वाली आस्ट्रेलिया की टीम सोमवार को फिलीपींस के खिलाफ मैच के शुरुआती 50 मिनट में एक भी गोल नहीं कर सकी थी।
टीम ने हालांकि मैच के दूसरे हाफ में अपना दबदबा बनाया और 51वें मिनट में पहला गोल करने के बाद 4-0 की शानदार जीत दर्ज की।
दोनों देशों के बीच 14 साल में हुए पहले मुकाबले के बाद कोच गुस्तावसन ने कहा, ” हमें पता था कि यह मैच काफी अलग (इंडोनेशिया के मुकाबले) होने वाला है। हमें फिलीपींस को भी काफी श्रेय देना चाहिये
आस्ट्रेलिया के लिए समांथा केर (51वां मिनट), एमिली वैन एगामोंड (67वां मिनट) और मैरी फॉलर (87वां मिनट) ने गोल किये जबकि फिलीपींस की डोमिनिक जयलिन रैंडले (53वां मिनट) ने आत्मघाती गोल किया।
कोच ने कहा, ” मुझे लगता है कि हम धैर्य बनाये रखने और निराशा को हावी नहीं होने देने में सक्षम थे। इस तरह के मैच का परिणाम कुछ और हो सकता था। पहले हाफ में भी हमें इतने मौके मिले थे कि हम 3 से 4-0 तक की बढ़त हासिल कर सकते थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऐसी स्थिति में कई बार आप हतोत्साहित और निराश हो जाते है।
उन्होंने कहा, ” हमने मध्यांतर में उस बारे में बात की और कहा, ‘हम जो कर रहे हैं उस पर ध्यान केंद्रित करते हैं और इसे पहले हाफ की तुलना में तेजी से करते हैं खिलाड़ी दूसरे हाफ में अधिक आत्मविश्वास के साथ आए। वे जानते थे कि, जब पहला गोल होगा, तो शायद वह दूसरे और तीसरे और चौथे की ओर ले जाएगा, और ऐसा ही हुआ
फिलीपींस की टीम आस्ट्रेलिया से रैंकिंग में 53 स्थान पीछे होने के बाद भी मैच के ज्यादातर समय तक चुनौती देने में सफल रही। मुख्य कोच एलन स्टासिच तीन महीने पहले ही इस टीम से जुड़े है। वह 2014 से 2019 तक आस्ट्रेलियाई महिला टीम के कोच थे।
उन्होंने कहा, ” मैं अपनी टीम के प्रदर्शन से आश्चर्यचकित नहीं हूं। उन्होंने थाईलैंड के खिलाफ मैच में मुझे प्रभावित किया था। मैंने खिलाडिय़ों को समझाया था कि उन्हें खेल के किस स्तर के खेल का सामना करना है। वे वास्तव में अच्छी तरह से तैयार थे।
उन्होंने कहा, ” उन्होंने संघर्ष किया। और विरोधी टीम को रोकने से पीछे नहीं हटे। आस्ट्रेलिया ने हमारे लिए इसे मुश्किल बनाया लेकिन मैं काफी प्रभावित हू।

Loading...
Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV