LIVE TVMain Slideखबर 50देश

देश में कोरोना का कहर बरक़रार 24 घंटे में 2 लाख के पार हुए मामले

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार बेहद अधिक हो रही है. पिछले कुछ दिनों से देश में इसके नए मामले 3 लाख से अधिक आ रहे थे. लेकिन अब पिछले दो दिनों से यह 3 लाख से कम हो रहे हैं.

हालांकि मौतों का आंकड़ा 500 से ऊपर बना हुआ है. इसके साथ ही कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन भी काफी खतरनाक होता जा रहा है. भारत में रोजाना आने वाले नए कोरोना केस में इसकी भागीदारी काफी अधिक मानी जा रही है.

विशेषज्ञ अब इसके सब वेरिएंट को लेकर भी आगाह कर रही हैं. कुछ वैज्ञानिकों ने इस ओर भी इशारा किया है कि ओमिक्रॉन कोरोना वायरस का आखिरी वेरिएंट नहीं हैं, बल्कि भविष्‍य में इसके और खतरनाक वेरिएंट सामने आएंगे.

वहीं राज्‍यों की बात करें तो देश में कोरोना वायरस कई राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कहर ढा रहा है. पहले दिल्‍ली में यह तेजी से बढ़ा और फिर उसी स्‍पीड से कम होता चला गया. लेकिन अब यह दक्षिण के राज्‍यों पर हावी हो रहा है.

केरल और कर्नाटक में कोरोना वायरस रोजाना नए रिकॉर्ड तोड़ रहा है. इनमें रोजाना 50 हजार के करीब नए केस सामने आ रहे हैं. केरल में बुधवार को कोरोना के 49,771 नए कोविड 19 केस सामने आए हैं

तो वहीं कर्नाटक में इनकी संख्‍या 45 हजार से अधिक रही है. इन दोनों ही राज्‍यों में इन दिनों कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है. वहीं महाराष्‍ट्र में भी अब संक्रमण के नए मामले कम हो रहे हैं.

Related Articles

Back to top button