LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदिल्ली एनसीआरदेश

वृंदावन में ठाकुर बांके बिहारी के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किये दर्शन

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव से पहले सभी पार्टियां प्रचार में जुटी हुई हैं और इसी के तहत आज भारतीय जनता पार्टी के लिए पश्चिमी यूपी में महाकैंपेन का दिन है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर पहुंचे और मंदिर में दर्शन करने के बाद पूजा की.

वृंदावन में ठाकुर बांके बिहारी जी के दर्शन के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आसपास बाजार में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगा और फिर मथुरा के लिए रवाना हो गए हैं. मथुरा पहुंचने के बाद अमित शाह ने ‘डोर टू डोर कैंपेन’ की शुरुआत की.

वृंदावन और मथुरा के बाद अमित शाह का दोपहर 2 बजे गौतमबुद्ध नगर जिले के तुगलपुर में डोर टू डोर कैंपेन करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है. इसके बाद अमित शाह शारदा यूनिवर्सिटी में प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

अमित शाह आगामी 31 जनवरी को सहारनपुर पहुंचेंगे और विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे. सहारनपुर पहुंचने के बाद अमित शाह पहले मां शाकुम्भरी देवी के दर्शन करेंगे और इसके बाद बेहट, देहात और नगर विधान सभा क्षेत्रों में घर-घर जाकर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे.

इससे पहले अमित शाह और पार्टी के यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने बुधवार को पश्चिम यूपी के बड़े जाट नेताओं से मुलाकात की थी. दिल्ली से बीजेपी के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा के आवास पर हुई इस बैठक में जाट समुदाय के करीब 250 प्रभावशाली नेताओं ने भाग लिया. इस बैठक को ‘सामाजिक भाईचारा बैठक’ का नाम दिया गया. बैठक में अमित शाह ने जाट समुदाय को साधने के लिए कई बड़ी बातें कहीं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस बार 403 विधान सभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी. यूपी में विधान सभा चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी.

इसके बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण में 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें तथा अंतिम चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा.

Related Articles

Back to top button