LIVE TVMain Slideजम्मू कश्मीरदेशविदेश

भारत-पाकिस्तान सीमा पर तस्करों के साथ गोलीबारी में बीएसएफ जवान घायल

भारतीय सेना द्वारा मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान फिर अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। इसी के चलते पाकिस्तानी तस्करों ने फिर भारत में घुसने की कोशिश की जिसे बीएसएफ ने नाकाम कर दिया। अंतरराष्ट्रीय भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित डेरा बाबा नानक सेक्टर में चंदू वडाला पोस्ट के पास शुक्रवार को पाकिस्तानी तस्करों व बीएसएफ के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें बीएसएफ का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। जवान को उपचार के लिए अमृतसर शिफ्ट कर दिया गया है। बीएसएफ को सर्च के दौरान 47 किलो से ज्यादा हेरोइन, पिस्तौल और कारतूस बरामद हुए हैं।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह करीब सवा पांच बजे बीएसएफ के हेड कांस्टेबल ज्ञान सिंह यादव की ओर से चंदू वडाला पोस्ट पर  पाकिस्तानी तस्करों की ओर से संदिग्ध हरकत दर्ज की गई। जिसके चलते जवान की ओर से तत्काल उस तरफ फायरिंग की गई। पाकिस्तानी तस्करों की ओर से भी फायरिंग की गई। इस दौरान एक गोली ज्ञान सिंह यादव के सिर व हाथ पर लगी और वह घायल हो गया। कांस्टेबल राजू विश्वास ने तत्काल मोर्चा संभाला और तस्करों पर जवाबी हमला किया। इसके बाद तस्कर मौके से भाग खड़े हुए। तस्करों के भागने के बाद बीएसएफ की ओर से मौके पर सर्च की गई।  
बीएसएफ के डीआईजी प्रभाकर जोशी ने बताया कि मौके पर सर्च के दौरान बीएसएफ को 47 पैकेट हेरोइन बरामद हुई जिनका वजह करीब 47 किलो से ज्यादा होगा। इसी के साथ 7 पैकेट अफीम, 2 पिस्तौल (एक इटालियन मेड तथा एक चाइनीज मेड), एके 47 की 4 मैग्जीन तथा 74 राउंड, 44 राउंड .3 एमएम पिस्तौल तथा इटली मेड बरेटा पिस्तौल के 12 कारतूस बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि जवान यादव की हालत अभी स्थिर बताई जा रही है और उन्हें अमृतसर शिफ्ट कर दिया गया है। डीआईजी ने बताया कि घनी धुंध के चलते पाकिस्तानी तस्करों की इस घुसपैठ को बीएसएफ के जवानों ने नाकाम किया है।

Loading...
Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV