खबर 50

YOUTUBE पर घोड़े की तरह दौड़ेगा आपका इन 4 बातों का रखा ध्यान तो…

Youtube पर व्यक्ति अपना सबसे अधिक समय व्यतीत करता हैं. यह कमाई का भी एक सबसे अच्छा साधन हैं. अगर आप भी इससे ढेर सरे पैसे कामना छाते हैं तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी सहायता से आपका वीडियो काफी ट्रेंड करेगा और आपको ढेर सरे पैसे आने शुरू हो जाएंगे.  

वीडियो अपलोड करते समय रखें इस बात का ख़याल..
वीडियो को ट्रेंड कराने के लिए वीडियो के बारे में कम से कम 300 शब्दों का डिस्क्रिप्शन लिखना जरूरी है. जितनी अच्छी तरह से वीडियो को आप डिस्क्राइब करेंगे, उसके ट्रेंड करने का चांस भी उतना ही ज्यादा होता है. 

Tags और Keywords का रखें ध्यान…
अब आप सही tag और कीवर्ड का ख्याल रखें. कोई भी वीडियो तभी वायरल होगी जब उसे ज्यादा-से-ज्यादा लोग देखेंगे और लोग तभी देखेंगे जब ट्रेडिंग कीवर्ड और टैग वीडियो में डाला जाएगा. अतः आप  Youtube पर वीडियो अपलोड करें तो ट्रेंडिग कीवर्ड और टैग्स डाल दें. 

वीडियो के थंबनेल का रखें खास ध्यान…
वीडियो वायरल होने के लिए उसका थंबनेल (वीडियो शुरू होने से पहले दिखने वाली फोटो) बेहद ही शानदार होना जरूरी है. आपको जानकारी छे लिए बता दें कि थंबनेल को देखकर ही आप और हम किसी वीडियो पर क्लिक करते हैं. 

सोशल मीडिया पर करें शेयर…
किसी भी वीडियो को वायरल होने के लिए उसका सोशल मीडिया पर पहुंचन बेहद आवश्यक हैं. आप अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से इस प्रक्रिया को पूर्ण कर सकते हैं. 

Related Articles

Back to top button