LIVE TVउत्तर प्रदेशखबर 50खेलदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

साउथ अमेरिका और बांग्लादेश के बीच बड़ा मुकाबला

(नई दिल्ली)बांग्लादेश की टीम 53 रन पर हुई ऑलआउट, साउथ अफ्रीका ने 220 रन से जीता पहला टेस्ट
नई दिल्ली ,04 अपै्रल । साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला डरबन के किंग्समीड मैदान पर खेला गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने बाजी मारी और बांग्लादेश चारों खाने चित नजर आई। खासकर चौथी पारी में बांग्लादेश के बल्लेबाज ज्यादा कुछ कर नहीं सके। साउथ अफ्रीका ने इस मैच को 220 रन से जीतकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। वहीं, बांग्लादेश को चौथी पारी में साउथ अफ्रीका ने 53 रन पर समेट किया। इस मुकाबले की बात करें तो बांग्लादेश टीम के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में साउथ अफ्रीका की टीम ने 121 ओवरों में सभी विकेट खोकर 367 रन बनाए थे। इसमें 93 रन की तेंबा बवूमा की पारी शामिल थी, जबकि कप्तान डीन एल्गर 67 रन बनाकर आउट हुए थे। 41 रन सैरेल एर्वी ने बनाए और 38 रन हार्मर के बल्ले से निकले। वहीं, बांग्लादेश के लिए 4 विकेट खलेद अहमद, 3 विकेट मेहिदी हसन और दो विकेट इबादत हुसैन ने चटकाए।
बांग्लादेश की टीम ने भी अपनी पहली पारी में दम दिखाया, लेकिन टीम महमदुल हसन जॉय के 137 रनों के बावजूद 298 रन पर ढेर हो गई। बांग्लादेश के लिए जॉय के शतक के अलावा 41 रन लिटन दास ने बनाए, जबकि 38 रन नजमुल हसन शंटो ने बनाए। साउथ अफ्रीका की तरफ से 4 विकेट सिमोन हार्मर ने चटकाए, जबकि 3 विकेट लिजाड विलियम्स को मिले। इस तरह बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 69 रनों से पिछड़ गई।
पहली पारी में 69 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद साउथ अफ्रीका की टीम ने अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट खोकर 204 रन बनाए। इस तरह बांग्लादेश को जीत के लिए 274 रन का लक्ष्य मिला, लेकिन बांग्लादेश की टीम अपनी चौथी पारी में ऐसी लडख़ड़ाई कि संभल नहीं पाई। बांग्लादेश की टीम महज 53 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला 220 रनों के विशाल अंतर से हार गई। चौथी पारी में बांग्लादेश के सिर्फ दो बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके। 5 बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए। इतना ही नहीं, साउथ अफ्रीका की तरफ से सिर्फ दो गेंदबाजों ने गेंदबाजी की, जिसमें से 7 विकेट केशव महाराज को मिले और दो विकेट सिमोन हार्मर को प्राप्त हुए।

Loading...
Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV