LIVE TVउत्तर प्रदेशखबर 50खेलदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

इस भारतीय गेंदबाज के मुरीद हुए सचिन तेंदुलकर, बताया डेथ ओवर में सबसे खतरनाक गेंदबाज

किसी गेंदबाज के लिए सबसे बड़ी बात तब होती है जब कोई बल्लेबाज उसकी तारीफ करें लेकिन यदि वो बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हो तो फिर क्या कहने। पिछले साल के पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल को डेथ ओवर में गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता है। इस बार भले ही उन्होंने देर से अपनी फार्म दिखाई लेकिन 12 मैचों में 18 विकेट लेकर फिलहाल छठे नंबर पर हैं और मैच दर मैच बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Loading...

उनकी गेंदबाजी को लेकर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्हें भरोसा है कि पटेल भारत के लिए जीनियस गेंदबाज हो सकते हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए, सचिन ने पटेल को डेथ ओवरों में सबसे शक्तिशाली गेंदबाजों में से एक बताया। “पंजाब बोर्ड पर 209 रन ही बना पाया तो वह केवल हर्षल पटेल की वजह से संभव हुआ। उसकी गेंदबाजी में हर मैच के साथ सुधार हुआ है क्योंकि वह अपनी विविधता को खूबसूरती से छिपाने में सक्षम है। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की, मुझे लगता है कि वह उन गेंदबाजों में सबसे अग्रणी हैं जो डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने में माहिर हैं।

13 मई को हुए पंजाब और बैंगलोर के मैच की बात करें तो जिस तरह से जानी बेयरस्टो और लियाम लिविंग्सटन बल्लेबाजी कर रहे थे और जोश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज के खिलाफ शानदार शाट्स खेल रहे थे। उस स्थिति में यदि हर्षल पटेल न होते तो उस मैच में आरसीबी की वापसी मुश्किल थी। उस मैच में पटेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 34 रन देकर 4 विकेट हासिल किए और 250 से ऊपर जा रही पंजाब की टीम को 209 रन पर रोक दिया।

हालांकि बैंगलोर की बल्लेबाजी फ्लाप रही और टीम केवल 155 रन ही बना पाई और पंजाब ने ये मुकाबला 54 रन से जीत लिया। जिस मैच में हेजलवुड ने 4 ओवर में 64 रन और मोहम्मद सिराज ने 2 ओवर में 36 रन दिए उस मैच में पटेल ने केवल 8.50 की इकोनामी से गेंदबाजी की। गुजरात के खिलाफ आखिरी मैच में भी हर्षल पटेल की भूमिका सबसे प्रभावी रहेगी।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV