LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखेलदेशप्रदेशबड़ी खबरमनोरंजन

नीदरलैंड के कप्तान पीटर सीलार ने बीच सीरीज में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का किया एलान….

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच से बाहर होने के बाद, नीदरलैंड के कप्तान और बल्लेबाज पीटर सीलार ने रविवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया। इसके लिए उन्होंने पीठ की चोट का हवाला दिया है।

Loading...

34 वर्षीय सीलार ने 2005 में अपनी टीम के लिए डेब्यू किया था। 2018 में उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया था। उनसे पहले टीम की कप्तानी पीटर बोरेन कर रहे थे।

बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करने वाले सीलार अपनी टीम के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक हैं। इस मौके पर सीलार ने कहा कि 2020 के बाद से मेरी पीठ की समस्या इस हद तक बढ़ गई है कि मैं अपना 100% नहीं दे पा रहा हूं।

सीलार के करियर की बात करें को उन्होंने अपनी टीम के लिए 57 वनडे और 77 टी20 मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने कुल 100 विकेट हासिल किए हैं। सीलार की खास बात यह है कि उन्होंने टी20 मैचों में जहां 6.83 की इकोनामी से गेंदबाजी की तो वहीं वनडे में उन्होंने 4.67 की इकोनामी से गेंदबाजी की।

ऐतिहासिक मैच का हिस्सा थे सीलार

इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच पहले ऐतिहासिक वनडे मैच में सीलार टीम का हिस्सा थे। उस मैच में इंग्लैंड ने वनडे क्रिकेट का सर्वाधिक स्कोर बनाते हुए 4 विकेट पर 498 रन बनाए थे। इस मैच में सीलार ने 9 ओवर की गेंदबाजी की और 83 रन खर्चे थे। रनों की बारिश वाले इस मैच में भी सीलार ने दो विकेट अपने नाम किए। उनकी अनुपस्थिति में विकेटकीपर बल्लेबाज स्काट एडवर्ड्स को टीम की कमान सौंपी गई है। एडवर्ड्स ने दूसरे टी20 में भी टीम की कमान संभाली थी। फिलहाल 3 मैचों की सीरीज में नीदरलैंड 0-2 से पीछे चल रही है और सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 22 जून को खेला जाएगा।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV