LIVE TVMain Slideखबर 50प्रदेशबड़ी खबर

6 जुलाई तक अमृतसर पुलिस की रिमांड में भेजा गया गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई

चंडीगढ़: अमृतसर की एक अदालत ने मंगलवार को पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की हत्या के मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पिछले साल अमृतसर के एक अस्पताल में गैंगस्टर रणबीर सिंह उर्फ राणा कंडोवालिया की हत्या के मामले में पूछताछ के लिए 6 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) सुपिन्दर सिंह ने बिश्नोई को अमृतसर कमिश्नरेट की पुलिस द्वारा कड़ी सुरक्षा के बीच मानसा से ट्रांजिट रिमांड पर बुलेट प्रूफ वाहन में लाए जाने के बाद आठ दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

अमृतसर के पुलिस आयुक्त अरुण पाल सिंह ने कहा कि एक निजी अस्पताल में कंडोवालिया की हत्या की जांच के दौरान बिश्नोई का नाम सामने आया। कंडोवालिया (जो हत्या और हत्या के प्रयास सहित 15 आपराधिक मामलों का सामना कर रहे थे) ने 4 अगस्त, 2021 को अमृतसर के एक निजी अस्पताल में चार अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गोली मारे जाने के एक दिन बाद दम तोड़ दिया।

हमलावरों ने राणा के शरीर में छह गोलियां मारी थीं। दर्जनों आपराधिक मामलों का सामना कर रहे और जेल में बंद पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के नाम पर एक फेसबुक अकाउंट से एक पोस्ट ने हत्या की जिम्मेदारी का दावा किया। पोस्ट में दावा किया गया था कि एक हिस्ट्रीशीटर मंदीप बटाला ने गैंगस्टर विक्की गौंडर और देविंदर बंबिहा का समर्थन करने के लिए भगवानपुरिया के कहने पर कंडोवालिया की हत्या कर दी थी।

हत्या के कुछ समय बाद, पुलिस ने भगवानपुरिया और चार हमलावरों की पहचान की, जिनकी पहचान मनी रय्या, मनदीप सिंह, उर्फ तूफान, हैप्पी शाह और हरियाणा के एक व्यक्ति के रूप में हुई है। बाद में आरोपियों को पनाह देने के मामले में छह और लोगों को नामजद किया गया।

जांच के दौरान हैप्पी शाह, जिसे बाद में गिरफ्तार किया गया था, उसने पुलिस को बताया कि कंडोवालिया को मारने की साजिश जग्गू भगवानपुरिया और गोल्डी बरार ने रची थी, जो सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मुख्य आरोपी भी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि जब कंडोवालिया की हत्या हुई थी, तब जग्गू भगवानपुरिया दिल्ली की तिहाड़ जेल में थे, जहां लॉरेंस बिश्नोई भी बंद थे।

और पढ़िए – Punjab: बजट पेश करने पर सीएम मान ने दी वित्त मंत्री चीमा को बधाई, कहा- सभी गारंटियां जल्द पूरी करने के लिए सरकार वचनबद्ध

अधिकारी ने कहा, ”जांच के दौरान, यह पाया गया कि कुछ साल पहले, गैंगस्टर लामा पट्टी की एक गैंगवार में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लामा पट्टी जग्गू भगवानपुरिया के सहयोगी थे और जग्गू सोच रहा था कि कंडोवालिया भी लामा पट्टी की हत्या में शामिल था।”

Related Articles

Back to top button