धर्म/अध्यात्म

17 जुलाई 2022 का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष: कुछ जरूरी काम पूरे करने के लिए आपको ज्यादा काम करना पड़ सकता है. लंबे समय से रुका हुआ पैसा जल्द मिल सकता है. मानसिक रूप से मन थोड़ा सा उदास हो सकता है.ऑफिस में माहौल अच्छा रहेगा. इस बार बिजनेस करने वालो को अच्छा मुनाफा प्राप्त होने की उम्मीद है. युवाओं के लिए सप्ताह के दिन लगभग सामान्य बीतेगा. सेहत को लेकर आपको यह ध्यान रखना होगा कि शारीरिक रूप से स्वयं को प्रताड़ित नहीं करना है.सेहत का ध्यान ऱखना बहुत जरूरी है. परिवार को कम समय दे पाएंगे.

वृष: इस सप्ताह आपको सुख-सुविधाओं के प्रति रुझान कम रखना चाहिए, ठीक इसके विपरीत मन लगाकर काम करना लाभकारी रहेगा. कला में बेहतर प्रदर्शन दिखाना होगा. ऑफिस में किसी को लेकर अपशब्द नहीं बोलना है. छोटी छोटी बातें आपका फीडबैक खराब कर सकती है.  ऐसे में वाणी जितनी शुद्ध रखेंगे उतना आपको लाभ मिलेगा. किसी सम्मानित व्यक्ति का आगमन हो, तो उनके आतिथ्य  में कमी न करें. परिवार के साथ समय बिताएं.

मिथुन: इस सप्ताह नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को तकनीकी ज्ञान में निपुण होने के लिए प्रयास करना चाहिए.बिजनेस को लेकर अधिक फोकस करना होगा. सेहत को लेकर पाइल्स जैसी बीमारियों के प्रति सजग रहने की आवश्यकता है, ऐसे में जिनको समस्या है वह डॉक्टर के संपर्क में रहें  और मिर्च मसाले वाली चीजों से बचें. घरेलू वातावरण अच्छा रहेगा.  घर की वरिष्ठ महिला का आशीर्वाद भी आपको प्राप्त होगा. परिवार में आपसी तालमेल इस बार काम आएगा. कलह न हो इसलिए परिवार के साथ समय बिताएं.

कर्क: छोटी छोटी भूल आपको बड़ी परेशानी में डाल सकती है, कुछ चीजों को भूल जाएंगे. जिससे झुंझलाहट होगी. चरणबद्ध तरीके से इस प्लानिंग करें और वरिष्ठों से सलाह लें. जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होगा.आजीविका के क्षेत्र में प्रमोशन के संकेत मिलेंगे, वहीं जो लोग नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं उनको भी ऑफर लेटर प्राप्त होगा. मन में व्यापार बदलने का विचार घर कर सकता है, लेकिन कोई भी कदम इस हफ्ते न उठाएं.

सिंह: सिंह राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह कुछ परेशानी भरी रहेगी. काम अधिक करना पड़ेगा. महिलाओं की उन्नति होगी. विवाह योग्य जातकों को शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. भाई बहनों के साथ रिश्तों में दूरियां आ सकती है. फालतू के खर्चों पर कंट्रोल रखें.चमड़े से जुड़े कारोबारियों को नुकसान होगा. सेहत को देखते हुए संतुलित आहार को ही वरीयता दें.

कन्या: इस सप्ताह कारोबार को लेकर कुछ सावधानी बरतनी होगी. व्यापार किसी को उधार माल नहीं दें. बिजनेस में लाभ प्राप्त करने के लिए सामाजिक गतिविधियों में भी एक्टिव रहना चाहिए. मां की हेल्थ का भी ध्यान रखें, परिवार के साथ वक्त बिताएं. कुछ रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं. अपनों से संवादहीनता न बनाए, यदि ऐसी स्थिति बनती है तो बातचीत जारी रखने से आपसी मनमुटाव धीरे-धीरे कम कर सकेंगे.

तुला: इस सप्ताह जो लोग राजनीति में सक्रिय हैं उनको छवि बनाए रखने के लिए सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना होगा. ट्रांसपोर्ट के बिजनेस में निवेश करने का समय चल रहा है. परिवार के साथ पिकनिक स्पॉट पर जाने का प्लान हो तो जा सकते हैं. इस बार मित्रों का चुनाव सोच-समझकर करें. स्वास्थ्य को लेकर उन लोगों को बहुत ज्यादा सचेत रहना है, जिनको पहले से हृदयरोग है. मौसम बदल रहा है तो और ध्यान रखने की जरूरत है.

वृश्चिक: इन जातकों कोआर्थिक मामलों को लेकर बदलाव आने की प्रबल संभावना है. कारोबार बढा़ने की योजना बना सकते हैं. धीरे-धीरे कारोबार को और विस्तृत कर सकते हैं. मन में किसी प्रकार की आशक्ति सेहत पर बुरा प्रभाव डाल सकती है. बहुत ज्यादा गुस्सा ने करें, बीपी बढ़ सकता है. इसलिए छोटी छोटी बातों को इग्नोर करना चाहिए.  घर के वरिष्ठों के मार्गदर्शन पर चलना होगा. गरीबों की मदद करें.

धनु: धनु जातकों के लिए इस सप्ताह गुस्से का प्रवाह रहेगा.  क्रोध कुछ बढ़ेगा,इसलिए अनावश्यक की बहस में नहीं फंसना है. ऑफिस में बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा साथ ही टीम का सहयोग भी मिलेगा. व्यापारियों के रुके हुए ऑर्डर पर अधिक ध्यान देना पड़ेगापरिवार के साथ यात्राओं में दुर्घटना का भय रहेगा. किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है. माफ करने की प्रवृत्ति मन में रखनी होगी, सभी को प्रेम पूर्वक क्षमा करते चलें.स्वास्थ्य लाभ पाने के लिए आपको एक्टिव रहना होगा,

मकर: मकर राशि के लोगों के लिए ये  सप्ताह सफलता दिलाने वाला है. मुकदमे में विपक्षी को मुंह की खानी पड़ेगी. विरोधी पक्ष को कमजोर करने में सफल होंगे. लोहे का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. युवाओं को बड़ों का आशीर्वाद लेना चाहिए. हेल्थ की बात करें तो कमर दर्द जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. पिता की सेहत का ध्यान रखें. कहीं बाहर की यात्रा पर जा सकते हैं.

कुंभ:छात्रों के लिए ये सप्ताह अच्छा रहेगा. सफलता पाने के लिए सभी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलना होगा, नई नौकरी के लिए समय उपयुक्त है. व्यापारियों को नये संपर्क से लाभ मिलेगा.  पेट से संबंधित दिक्कतें हो सकती हैं, जिसमें विशेषकर स्टोन के मरीज सतर्क रहें.पुराना कर्ज वापस मिल सकता है. युवाओं के प्लानिंग के मुताबिक काम पूरे होते देख मन प्रसन्न रहेगा, तो वहीं दोस्त और दुश्मन का फर्क समझें.

मीन: मीन राशि के जातक किसी धार्मिक जगह पर जाने  की योजना बना सकते हैं. व्यापारियों को कारोबार में सतर्क रहना होगा. युवाओं को ग्रहों की स्थिति को समझते हुए वाणी को विनम्र बनाने की आवश्यकता है. किसी से बुरा न बोले और ध्यान रखें कि किसी को टीस न करें. कोशिश करें कि उतना ही बोले जितने की जरूरत है. हेल्थ की दृष्टि से अनिद्रा व शारीरिक कष्ट के शिकार हो सकते हैं. स्वास्थ्य का ध्यान रखें और बाहर का खाना खाने से बचें. अपने बच्चों के साथ वक्त बिताएं. पुराने दोस्तों से मुलाकात करें

Related Articles

Back to top button