धर्म/अध्यात्म

रविवार के दिन जरुर करें इन 5 चीजों का दान

पृथ्वी से दिखाई देने वाले एकमात्र देवता सूर्यनारायण है. इनकी आराधना के लिए रविवार का दिन समर्पित किया गया है. सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए नियमित रूप से तांबे के कलश में अर्घ्य देना अति उत्तम माना गया है. जो व्यक्ति नियमित रूप से सूर्य देव को अर्घ्य देता है, उसकी कुंडली का सूर्य मजबूत होता है. फलस्वरूप उसे यश, कीर्ति, उन्नति, मान, सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त होती है. रविवार के दिन कई ऐसी वस्तुएं हैं, जिनका दान करने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं. आपको समृद्धि और वैभव प्रदान करते हैं.

इन 5 वस्तुओं का करें दान
यदि आप लंबे समय से व्यापार में घाटा झेल रहे हैं और आपको नौकरी में भी तरक्की नहीं मिल रही है, तो इसके उपाय के लिए रविवार के दिन जरूरतमंदों को सूर्य संबंधित वस्तुओं का दान करना फलदाई माना जाता है. सूर्य की वस्तुओं में तांबा, गेहूं, मसूर, दाल, गुड़ और लाल चंदन आदि आते हैं. इन चीजों का दान करना धन हानि से भी बचाता है साथ ही स्वास्थ्य लाभ भी होता है.

सरकारी नौकरी पाने का उपाय
यदि आप सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक तांबे के टुकड़े के दो हिस्से कर लें. इन दोनों में से एक हिस्से को इच्छापूर्ति का संकल्प लेकर नदी में प्रवाहित कर दें. अब दूसरे हिस्से को आप अपने पास संभाल कर रख लें. इस उपाय से आपको लाभ मिल सकता है.

Related Articles

Back to top button