खेल

तीसरे वनडे में ऐसी हो सकती है Team India की Playing XI, खुलेगी इनकी किस्मत!

तीसरे वनडे में टीम इंडिया के ऊपर कोई भी दबाव नहीं रहेगा. ऐसे में टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर एक्सपेरिमेंट कर सकती है. आइए एक नजर डालते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी.

Loading...

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला आज यानी 27 जुलाई को शाम 7 बजे से पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा. टीम इंडिया पहले ही इस वनडे सीरीज को जीतकर 2-0 से आगे है. भारत ने इस सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में लगातार 12वीं सीरीज जीतकर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. तीसरे वनडे में टीम इंडिया के ऊपर कोई भी दबाव नहीं रहेगा. ऐसे में टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर एक्सपेरिमेंट कर सकती है. आइए एक नजर डालते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी.

कैसी होगी ओपनिंग जोड़ी?

तीसरे वनडे में शिखर धवन के साथ ओपनिंग में ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है. शुभमन गिल को तीसरे और आखिरी वनडे में आराम दिया जा सकता है. ईशान किशन तूफानी बैटिंग में माहिर हैं और कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं. ईशान किशन क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े गेंदबाज की धज्जियां उड़ानी शुरू कर देते हैं.

नंबर 3 पर खेलेंगे सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव का वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के लिए नंबर 3 पर खेलना तय माना जा रहा है. सूर्यकुमार यादव को मौजूदा समय में दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना जा रहा है. सूर्यकुमार यादव के रूप में भारत को एक ऐसा विस्फोटक बल्लेबाज मिल गया है, जो मैदान के चारों तरफ 360 डिग्री एंगल में चौके और छक्कों से गदर मचा रहा है. सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी का कोई मुकाबला ही नहीं है. सूर्यकुमार यादव जितने तरह के शॉट खेलते हैं, ये एबी डिविलियर्स अपने समय में किया करते थे. सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी का मिलना बहुत मुश्किल है.

नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे संजू सैमसन 

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं. संजू सैमसन आईपीएल के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शुमार हैं. टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है और कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट बेहतर तरीके खिलाड़ियों का पूल तैयार करने में जुटे हैं. संजू सैमसन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह विकेटकीपिंग और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर खिलाड़ी हैं. वह मिडिल ऑर्डर में उतरकर बल्लेबाजी में बड़े-बड़े शॉट लगाते हैं. उनके पास काबिलियत है कि वह किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन ठोके हैं. संजू सैमसन बहुत ही शानदार विकेटकीपिंग और विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. मिडिल ऑर्डर में वह टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. वह शुरुआत में क्रीज पर टिककर अपनी पारी को आगे बढ़ाते हैं, उसके बाद खतरनाक रुप धारण कर विरोधी टीम पर आक्रामण कर देते हैं.

नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे श्रेयस अय्यर

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के लिए नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर का खेलना तय माना जा रहा है. श्रेयस अय्यर एक शानदार युवा बल्लेबाज हैं, उन्होंने पिछले कुछ समय में टीम इंडिया को कई बड़े मैच जिताए हैं.

नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे दीपक हुड्डा

ऑलराउंडर दीपक हुड्डा वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के लिए नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं. दीपक हुड्डा इस समय काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. दीपक हुड्डा टीम इंडिया के लिए एक बड़ा मैच विनर साबित हो सकते हैं. दीपक हुड्डा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और घातक ऑफ स्पिन गेंदबाजी में माहिर हैं.

नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे अक्षर पटेल

अक्षर पटेल बतौर ऑलराउंडर नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. अक्षर पटेल लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. यह भी सुनिश्चित नहीं है कि जडेजा तीसरे मैच में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं क्योंकि उनकी अनुपस्थिति में अक्षर पटेल ने दूसरे मैच में 64 रन की नाबाद पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी. पटेल के इस प्रदर्शन को टीम प्रबंधन नजरअंदाज नहीं कर सकता है.

नंबर 8 पर उतरेंगे शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर बतौर फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर नंबर 8 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. शार्दुल ठाकुर तेज गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. शार्दुल ठाकुर कातिलाना गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं. शार्दुल ठाकुर की गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. शार्दुल ठाकुर के पास रफ्तार के अलावा बेहतरीन स्विंग भी है. शार्दुल ठाकुर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया को एक शानदार तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर का ऑप्शन देते हैं, जिससे भारतीय टीम को बहुत अच्छा बैलेंस मिलता है. शार्दुल ठाकुर गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी भारत को अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं.

चहल स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी संभालेंगे

स्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी संभालेंगे. पोर्ट ऑफ स्पेन की पिच स्पिनरों को मदद कर सकती है. ऐसे में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का युजवेंद्र चहल से निपटना बहुत मुश्किल होने वाला है.

पेस बॉलिंग अटैक की कमान मोहम्मद सिराज संभालेंगे

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में आउट ऑफ फॉर्म आवेश खान ड्रॉप हो सकते हैं और उनकी जगह यॉर्कर स्पेशलिस्ट अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है. आवेश ने दूसरे वनडे में छह ओवर में 54 रन लुटाए थे और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था. मोहम्मद सिराज टीम इंडिया की पेस बॉलिंग अटैक की कमान संभालेंगे. मोहम्मद सिराज का साथ देंगे तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और शार्दुल ठाकुर.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV