Main Slide

पीएम मोदी ने आज ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित किया, लोगों से की ये खास अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान शहीद ऊधमसिंह समेत कई शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी. पीएम मोदी ने कहा कि हमारा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. हमारे क्रांतिकारी और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी हमें जिम्मेदारी देकर गए हैं, हमें उन जिम्मेदारियों को निभाकर अपने कर्तव्यपथ का पालन करना है. इसके साथ ही देश में हो रहे कई कार्यक्रमों का यही संदेश है कि सभी लोग अपने कर्तव्यों का सही तरीके से पालन करें.

‘मन की बात’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में मेघालय में एक कार्यक्रम की शुरुआत हुई. इसमें वहां के स्थानीय क्रांतिकारी, जिन्होंने वहां की संस्कृति पर हमला करने की साजिश का विरोध करते हुए सुंदर प्रस्तुतियां दी गई. मेघालय की महान संस्कृति को खूबसूरती से दर्शाया गया. इसी तरह कर्नाटक में अमृता भारती कन्नाडार्थी नाम का अभियान चलाया गया. इसमें कर्नाटक के सेनानियों को याद करने साथ-साथ कई चीजों को सामने लाया गया.

आजादी की लड़ाई में रेलवे का योगदान

इसी तरह काकोरी स्टेशन के नाम की भी चर्चा की. उन्होंने बताया कि किस तरह क्रांतिकारी राम प्रसाद बिस्मिल और अशफाकुल्लाह खान काकोरी रेलवे स्टेशन से जुड़े हुए थे. उन्होंने बताया कि देशभर के 24 राज्यों के 75 रेलवे स्टेशनों की पहचान की गई. इन्हें सजाया जा रहा है. आपको भी ऐतिहासिक स्टेशन पर जाना चाहिए. यहां जाकर इतिहास के बारे में विस्तार से पता चलेगा. पीएम ने स्कूल के बच्चों से आग्रह किया कि वो स्टेशन पर जरूर जाएं.

 

Related Articles

Back to top button