बड़ी खबर

शहबाज सरकार ने पाकिस्तान की जनता को दिया बड़ा झटका, डीजल के दामों में हुई 8.95 रुपये की वृद्धि; जानें ताजा रेट

तरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम की कीमतों में उतार-चढ़ाव क बीच पाकिस्तान की शहबाज सरकार ने एक बार फिर देश की जनता को बड़ा झटका दिया है। पाकिस्तान सरकार ने रविवार को डीजल की कीमतों में 8.95 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की है। डान की रिपोर्ट के अनुसार, देश में डीजल की कीमतों में 8.95 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। हालांकि, पेट्रोल की कीमतों में 3.05 रुपये प्रति लीटर की कमी हुई है। पेट्रोल-डीजल के नए रेट सोमवार से देश में लागू होंगे।

पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल ने दी जानकारी

पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल ने ट्वीट कर पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने पेट्रोल की कीमत में 3.05 रुपये प्रति लीटर की कमी की है। जबकि डीजल की कीमत में 8.95 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इसी तरह केरोसिन की कीमत में 4.62 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। जबकि हल्के डीजल तेल (एलडीओ) की कीमत में 0.12 रुपये प्रति लीटर की कमी की गई है।

200 के पार पहुंची पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल की कीमतें

बता दें कि पाकिस्तान में पेट्रोल की संशोधित कीमतें 227.19 रुपये हो गई है। जबकि डीजल की कीमत 244.95 रुपये है। इसके अलावा मिट्टी के तेल की कीमत 201.07 रुपये और हल्के डीजल तेल की कीमत 191.32 रुपये हैं। पाकिस्तान के वित्त विभाग के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सरकार ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम की कीमतों में उतार-चढ़ाव और विनिमय दर भिन्नता के प्रभाव को पारित करने के लिए पेट्रोलियम उत्पादों की मौजूदा कीमतों को संशोधित करने का निर्णय लिया है।

Related Articles

Back to top button