साहित्य

क्रिटिकल गैप्स की पूर्ति को प्राथमिकता प्रदान किये जाने के निर्देश

प्रदेश सरकार ने क्रिटिकल गैप्स योजना के अंतर्गत मंजूर की गयी धनराशि से 34 जनपदों के आकांक्षात्मक विकास खण्डों के क्रिटिकल गैप्स की पूर्ति को हर संभव प्राथमिकता प्रदान किये जाने के निर्देश दिये हैं।
इस संबंध में सचिव नियोजन श्री आलोक कुमार द्वारा जारी आदेश के अनुसार प्रदेश के 34 जनपदांे एटा, बलिया, बरेली, बाराबंकी, बस्ती, बांदा, बदायूं, कासगंज, कौशाम्बी, कुशीनगर, महराजगंज, महोबा, बिजनौर, मिर्जापुर, पीलीभीत, प्रयागराज, संतकबीरनगर, भदोहीं, सम्भल, देवरिया, फर्रूखाबाद, जालौन, अम्बेडकरनगर, अलीगढ़, गोण्डा, गोरखपुर, गाजीपुर, ललितपुर, अमेठी, जौनपुर, रामपुर, खीरी, सीतापुर तथा हरदोई के जिलाधिकारी इन जनपदों के 100 आकांक्षात्मक विकास खण्डों में अवस्थापना सुविधाओं को क्रियाशील करेंगे।
उल्लेखनीय है कि मा0 मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप प्रदेश के पिछड़े विकास खण्डों को विकास की मुख्य धारा में लाए जाने हेतु इन विकास खण्डों के सामाजिक एवं आर्थिक सुधार के लिए प्रदेश में 34 जनपदों के 100 आकांक्षात्मक विकास खण्डों का चयन किया गया है। संबंधित विभागों एवं जनपदों को ब्लाक स्तर पर उपलब्ध संसाधनों का अनुकूलतम उपयोग करते हुए अवस्थापना सुविधाओं को क्रियाशील प्रदान किए जाने हेतु समय-समय पर निर्देश निर्गत किए गए हैं।

Loading...
Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV