उत्तर प्रदेशप्रदेश

अयोध्या में राम मंदिर जरूर बनेगा लेकिन तारीख नहीं बता पाएंगे: केशव प्रसाद मौर्य

 अयोध्या विवाद पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि राम मंदिर का मामला कोर्ट में चल रहा है और इस पर फिलहाल कुछ नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि हम अभी तारीख नहीं बता सकते हैं. अयोध्या में भव्य मंदिर बनेगा, जरूर बनेगा लेकिन कब बनेगा ये तारीख नहीं बता पाएंगे. मामला कोर्ट में है.

उन्होंने साफ कहा कि अयोध्या में राम जन्मभूमि पर बाबर या अन्य किसी आक्रमणकारी के नाम की इमारत या स्मारक नहीं बनेगा. उन्होंने सरयू नदी के किनारे भगवान राम की भव्य प्रतिमा की भी बात कही. उन्होंने कहा कि प्रतिमा बनाने से किसी ने नहीं रोका है. अयोध्या का विकास किया जाएगा और इसके लिए बहुत काम किया जा रहा है.

डिप्टी सीएम ने ये सभी बातें कानपुर में कहीं. उन्होंने कहा कि राम मंदिर में बाधा डालने वाले लोग मंदिर-मंदिर घूम रहे हैं. सपा-बसपा कांग्रेस मिल कर बीजेपी को दोबारा सत्ता में आने से रोक नहीं पाएंगे. जनता सब कुछ जानती है और वक्त आने पर हमारे काम पर मुहर लगाएगी.

राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष राम विलास वेदांती ने कहा कि दिसंबर में राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा. मंदिर अयोध्या में बनेगा और मस्जिद लखनऊ में बनेगी. ये सब आपसी सहमति के आधार पर होगा.

वाराणसी में देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राम मंदिर बनेगा तो स्वभाविक है कि सभी को खुशी होगी.

समाजवादी पार्टी ने नेता आजम खान ने सरयू नदी किनारे भगवान राम की मूर्ति के मुद्दे पर कहा,”ये ख्याल उस वक्त क्यों नहीं आया जब सरदार पटेल की प्रतिमा बनाई जा रही थी. कोई क्यों रोकेगा? हम तो स्वागत करेंगे. हम तो चाहेंगे कि उससे ऊंची रामपुर में बनाएं.”

Related Articles

Back to top button