LIVE TVउत्तर प्रदेशखबर 50जीवनशैलीट्रेंडिगदेशबड़ी खबरस्वास्थ्य

आज ही करें उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में 5582 CHO भर्ती के लिए आवेदन

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (UP NHM) द्वारा संविदा के आधार पर 5582 कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) की भर्ती के लिए आवेदन 29 जनवरी से आमंत्रित किए जा रहे हैं। इस भर्ती (UP NHM CHO Recruitment 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी बुधवार, 7 फरवरी 2024 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे अंतिम क्षणों का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द अप्लाई कर लें।

कहां और कैसे करें आवेदन?
NHM उत्तर प्रदेश में कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, upnrhm.gov.in पर एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों को पहले पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं भरना है।

कौन कर सकता है आवेदन?
उत्तर प्रदेश NHM द्वारा 25 जनवरी 2024 को जारी CHO भर्ती अधिसूचना (सं.652/ SPMU/ NHM/ Appt. / 2023-24/8290) के अनुसार कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने नर्सिंग में बीएससी या पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग डिग्री ली हो। साथ ही, भारतीय नर्सिंग परिषद या उत्तर प्रदेश नर्सिंग परिषद से पंजीकृत होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख (7 फरवरी 2024) को 21 वर्ष से कम तथा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों को राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती (UP NHM CHO Recruitment 2024) अधिसूचना देखें।

Related Articles

Back to top button