LIVE TVउत्तराखंडखबर 50जम्मू कश्मीरजीवनशैलीट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबरमध्य प्रदेशसाहित्य

वाराणसी : भेल के हाइड्रोजन गैस प्लांट का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी के काशी दौरे की जानकारी मिलने के साथ ही जिला प्रशासन की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है। मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने करखियांव स्थित अमूल प्लांट का निरीक्षण करते हुए समीक्षा की। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फरवरी के तीसरे सप्ताह में भेल के हाइड्रोजन गैस प्लांट और सेमी स्पीड वंदे भारत के पार्ट्स निर्माण यूनिट का शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी इसी दौरान पिंडरा विधानसभा में अमूल प्लांट राष्ट्र को समर्पित करेंगे। पीएम मोदी के काशी आगमन की संभावना को देखते हुए प्रशासन ने पिंडरा में जनसभा के लिए स्थान चयन शुरू कर दिया है।

रविदास जयंती पर काशी में होने वाले भव्य आयोजन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी आने की सूचना प्रशासन को मिली है। इसमें शिवपुर क्षेत्र में स्थित भेल के नए हाइड्रोजन गैस प्लांट और वंदे भारत ट्रेन के पार्ट्स निर्माण यूनिट का शिलान्यास तय हो गया है। इसके साथ ही पीएम मोदी करखियांव में बनकर तैयार अमूल प्लांट का भी लोकार्पण करेंगे। 

इस प्लांट में साइलो के साथ ही प्रोसेसिंग पैकेजिंग चिलिंग ब्यावलर समेत लगभग शत प्रतिशत मशीनें इंस्टाल हो चुकी हैं। दुध, छाछ तथा दुग्ध उत्पादों से बनने वाले लाल पेड़ा, लौंगलता का निर्माण प्लांट में शुरू हो गया है। इस प्लांट से वाराणसी समेत पूर्वांचल के लगभग एक लाख पशुपालकों को लाभ होगा। अमूल की ओर से चंदौली समेत आसपास के जिलों में दूध कलेक्शन प्वाइंट स्थापित किए जाएंगे।

पीएम आगमन की तैयारियों का मंडलायुक्त ने किया निरीक्षण
मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने करखियांव स्थित अमूल प्लांट का निरीक्षण करते हुए प्लांट के प्रगति की समीक्षा की। प्रधानमंत्री के इसी महीने प्रस्तावित वाराणसी दौरे के दौरान बनास काशी संकुल (अमूल प्लांट) करखियांव का उद्घाटन करेंगे। मंडलायुक्त ने इस परिसर में प्रधानमंत्री की सभा के लिए भूमि का निरीक्षण किया। यहां बनने वाले स्टेज, सभास्थल पर लोगों के प्रवेश आदि को देखते हुए भूमि के समतलीकरण का आदेश दिया।

Related Articles

Back to top button