LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडकेरलखबर 50गुजरातजम्मू कश्मीरजीवनशैलीदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबरमध्य प्रदेशमहाराष्ट्रविदेश

BPNL Recruitment 2024: यहां 10वीं और 12वीं पास के लिए जॉब का बढ़िया मौका

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड (बीपीएनएल) ने विभिन्न पदों पर जॉब का मौका दे रहा है। इसके तहत, BPNL ने सेंटर इंचार्ज, सेंटर एक्सटेंशन ऑफिसर और सेंटर असिस्टेंट समेत अन्य पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी बीते दिन यानी कि 14 अप्रैल, 2024 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अगर वे इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो समय रहते आवेदन कर दें। अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट https://bharatiyapashupalan.com/ पर जाकर लॉगइन करना होगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 मार्च, 2024 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। बता दें कि इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 1125 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

सेंटर इंचार्ज के पद पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 21 साल से 40 के बीच होनी चाहिए।

सेंटर एक्सटेंशन ऑफिसर के पद पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से किसी भी विषय में 12वीं उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके अलावा, अभ्यर्थी की आयु 21 साल से 40 के बीच होनी चाहिए।

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट bhartiyapashupalan.com पर जाना होगा। अब रिक्रूटमेंट बटन पर क्लिक करें। अब विभिन्न पदों के अप्लाई टैब पर क्लिक करें। निर्देश पढ़ें और आवेदन पत्र भरें। सबमिट करने पर एक यूनिक नंबर जेनरेट होगा। आवश्यक शुल्क का भुगतान करें। अब भविष्य में संदर्भ के लिए आवेदन पत्र डाउनलोड करें और प्रिंट करें।

Related Articles

Back to top button