LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडखबर 50जम्मू कश्मीरजीवनशैलीदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबरमध्य प्रदेशमहाराष्ट्र

उत्तर प्रदेश राज्य कैनोइंग चैंपियनशिप शुरू

कानपुर बोट क्लब समिति की ओर से उत्तर प्रदेश कयाकिंग कैनोइंग एसोसिएशन के सहयोग से दो दिवसीय 33वीं उत्तर प्रदेश राज्य कैनोइंग चैंपियनशिप 2024 का प्रारंभ हुई। प्रतियोगिता में विभिन्न जिलों के करीब 70 खिलाड़ियों ने प्रतिभा किया।

चैंपियनशिप का शुभारंभ कानपुर मंडल के कमिश्नर अमित गुप्ता व जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। चैंपियनशिप में कुल 18 टीमों ने प्रतिभा किया है। चैंपियनशिप से पहले अमित गुप्ता ने खिलाड़ियों को संबोधित किया। इस प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों ने भी प्रतिभागी किया।

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि कानपुर गंगा के किनारे बसने वाला शहर है। इसलिए यहां पर इस तरह की प्रतियोगिताओं को करने का एक अच्छा अवसर भी हम लोगों के पास है। अब इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन लगातार यहां पर किया जाएगा।

500 और 200 मीटर की हुई रेस
प्रतियोगिता के पहले दिन पहले सत्र में रविवार को 500 मीटर रेस का हुई। इसमें खिलाड़ियों में अपनी वोट को आगे निकलने की होड़ दिखी। रंग बिरंगी बोट में सवार खिलाड़ियों ने अपने चप्पू के जौहर दिखाते हुए गंगा की लहरों को चीरते हुए आगे बढ़े। सी वन वर्ग में पहले दिन उत्तर प्रदेश पुलिस टीम, कानपुर व प्रयागराज टीम ने पहले सत्र में हिस्सा लिया।

Related Articles

Back to top button