LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडखबर 50गुजरातजम्मू कश्मीरदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबरमध्य प्रदेशमहाराष्ट्र

पीएम मोदी ने महज 14 दिनों में राष्ट्र को समर्पित की 8.25 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाएं

विकसित भारत के निर्माण की दिशा में प्रयासरत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस महीने केवल 14 दिनों में 8.25 लाख करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित की हैं, जो विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे के निर्माण का रिकॉर्ड है।

साल 2024 के 75 दिनों में 11 लाख करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन या शिलान्यास किया गया है। एक मार्च को प्रधानमंत्री मोदी ने झारखंड के धनबाद में 35,700 करोड़ रुपये और बंगाल के हुगली के आरामबाग में 7,200 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी थी।

बंगाल को मिली परियोजनाओं की सौगात
दो मार्च को प्रधानमंत्री ने बंगाल के नादिया जिले में 15,000 करोड़ रुपये और बिहार के औरंगाबाद में 21,400 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी। चार मार्च को प्रधानमंत्री ने तेलंगाना के आदिलाबाद में 56,000 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी। अगले दिन उन्होंने तेलंगाना के संगारेड्डी में 6,800 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित कीं।

ओडिशा में हजारों करोड़ की परियोजनाओं की घोषणा
इसके बाद पीएम ने ओडिशा में 19,600 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की घोषणा की। छह मार्च को, प्रधानमंत्री ने मेट्रो रेल और क्षेत्रीय रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) सहित कोलकाता में 15,400 करोड़ रुपये की कई कनेक्टिविटी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

असम के जोरहाट में 17,500 करोड़ की विकास परियोजनाएं
प्रधानमंत्री मोदी ने नौ मार्च को असम के जोरहाट में 17,500 करोड़ रुपये से अधिक विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी। अगले दिन, पीएम ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में 34,000 करोड़ रुपये से अधिक की विकास पहलों की आधारशिला रखी। इसके बाद 11 मार्च को प्रधानमंत्री ने हरियाणा के गुरुग्राम से देशभर में करीब एक लाख करोड़ रुपये की 112 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

अहमदाबाद में विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला
पीएम ने 12 मार्च को अहमदाबाद में डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर में 1,06,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी। पीएम मोदी ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगभग 1.25 लाख करोड़ रुपये की तीन सेमीकंडक्टर परियोजनाओं की भी आधारशिला रखी।

Related Articles

Back to top button