Main Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडखबर 50जम्मू कश्मीरदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबरविदेश

फिनटेक फेस्टिवल में बोले पीएम मोदी- भारत में आज नई आर्थिक क्रांति

सिंगापुर की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां फिनटेक फेस्टिवल में भाषण दिया. इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार की उपब्धियां और कारोबारियों की सहूलियत के लिए उठाए गए कदमों का जिक्र करने के साथ फिनटेक कंपनियों को भारत में कारोबार करना का न्योता दिया.

Loading...

प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार देर रात सिंगापुर पहुंचे, जहां भारतीय मूल के लोगों ने फुलेट्रोन होटल में उनका ज़ोरदार स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने भी ट्वीट कर भारतीय समुदाय का बारिश के बीच उनका गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए शुक्रिया अदा किया. उन्होंने लिखा, ‘सिंगापुर में भारतीय समुदाय के स्नेह से बेहद प्रभावित हूं. सुबह-सुबह बारिश के बीच उनका गर्मजोशी से स्वागत करना दिल को छू गया. प्रवासी भारतीय हमारे देश को गौरवान्वित करते हैं. वे दुनिया भर में विभिन्न क्षेत्रों में सफल हुए हैं.’

प्रधानमंत्री की यह सिंगापुर यात्रा व्यस्त रहने वाली है. इस दौरान वो पूर्वी एशिया सम्मेलन, आसियान-भारत अनौपचारिक बैठक, क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी बैठक में भाग लेंगे. इसके अलावा अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस और सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सेन लूंग सहित कई ग्लोबल नेताओं के साथ बहुपक्षीय और द्विपक्षीय बैठकें करेंगे.

उच्चायोग ने बयान में कहा कि मोदी यहां आसियान नेताओं के साथ भारत-आसियान शिखर बैठक में शामिल होंगे. ये बैठक सुबह नाश्ते के समय होगी. मोदी 13वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन (ईएएस) तथा क्षेत्रीय वृहद आर्थिक भागीदारी (आरसीईपी) शिखर बैठक में भी हिस्सा लेंगे. आसियान समूह के मौजूदा अध्यक्ष के रूप में इस शिखर बैठक का आयोजन सिंगापुर कर रहा है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV