Main Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देशप्रदेशबड़ी खबर

ईद-उल-फितर पर मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेशवासियों को दी मुबारकबाद

आज देशभर में ईद-उल-फितर का त्यौहार मनाया जा रहा है। लोग एक दूसरे को मुबारकबाद दे रहे है और खुशियां मना रहे है। बुधवार को ईद का चांद देखने के बाद से लोगों के चेहरों पर खुशियां आ गई। आज सुबह से ही इबादतगाहों पर नमाज अदा की जा रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेशवासियों को ईद-उल-फितर की बधाई और मुबारकबाद दी है। उन्होंने कहा कि यह पर्व अमन-चैन और सौहार्द का संदेश देता है।

‘खुशी और मेल-मिलाप का सन्देश लेकर आता है यह त्यौहार’
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को ईद-उल-फितर की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा, ”ईद-उल-फ़ित्र का त्यौहार खुशी और मेल-मिलाप का सन्देश लेकर आता है। खुशियों का यह त्यौहार सामाजिक एकता को मजबूत करने के साथ ही आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ाता है। यह पर्व अमन-चैन और सौहार्द का संदेश देता है। ईद के पर्व पर सभी को सद्भाव तथा सामाजिक सौहार्द को और सुदृढ़ करने का संकल्प लेना चाहिए।”

यूपी की राजधानी लखनऊ समेत समूचे उत्तर प्रदेश में गुरुवार को ईद-उल-फितर की नमाज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 37 हजार से अधिक ईदगाहों और मस्जिदों में अदा की जाएगी। बुधवार को ईद के चांद के दीदार होते ही हर तरफ ईद की खुशियां छा गईं। लोग एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद देने लग गए। बाजार भी पूरी तरह गुलजार हो गए। आज पूरे देश में ईद मनाई जा रही है।

यह भी पढ़ेंः श्रावस्ती में गेहूं की खड़ी फसल को लगी आग, 200 किसानों की 700 बीघा फसल जलकर हुई राख
उत्तर प्रदेश में आग का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा। हर दिन किसी न किसी वजह से किसानों की फसलें आग की चपेट में आ रही है और उनकी फसल का भारी नुकसान कर रही है। इसी तरह श्रावस्ती में बुधवार को करीब 200 किसानों की गेहूं की खड़ी फसल अज्ञात कारणों से लगी आग। जिसकी वजह से 700 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। इस दौरान एक गोवंश की झुलसने से मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button