LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देशप्रदेशबड़ी खबर

गोंडा में भीषण अग्निकांड, 20 घर जलकर खाक

गोंडा जिले के कर्नलगंज कोतवाली के गांव खरथरी सूर्यवंश पूरवा में बुधवार शाम अज्ञात कारणों से लगी आग लग गई। तेज हवा के कारण और धीरे-धीरे एक के बाद एक घर को अपने आगोश में लेती गई। इस तरह 20 घर जलकर पूरी तरह खाक हो गए। इन घरों में नगदी जेवरात गृहस्थी का सामान कुछ भी नहीं बचा। फायर ब्रिगेड की गाड़ी देर से पहुंचने के कारण आक्रोशित ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। अग्निशमन कर्मियों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई। मौके पर पहुंची पुलिस और एसडीएम ने ग्रामीणों को शांत कराया।

गोंडा जिले के करनैलगंज खरथरी सूर्यवंश पुरवा में रौनक अली के घर से अज्ञात कारण से आग लग गई। आग लगते ही हवा का बेग और तेज हो गया। जिससे एक के बाद एक घर आग की चपेट में आते गए। धीरे-धीरे आग ने इतना विकराल रूप ले लिया। जिससे ग्रामीणों के आग बुझाने के सारे प्रयास फेल हो गए। आग की लपटें इतना तेज थी। जिससे ग्रामीण अपना मवेशी भी नहीं निकाल सके। ग्रामीणों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और कंट्रोल रूम को दी। ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक सब कुछ जलकर खाक हो चुका था।

इनमें रानी देवी का पूरा गृहस्थी का सामान जल गया। गुड्डू के 10 मवेशी, बाबू के पांच मवेशी, पांच क्विंटल गेहूं और 70 हजार के जेवर, राजू का पंपिंग सेट और 10 मवेशी जिंदा जल गए। इसके अलावा जाकिर हुसैन का 40 हजार नगदी घर का सारा सामान मुश्ताक की 20 हजार नगदी,शाहिद, जहीर और रहीम अली की नकदी और गृहस्थी का सामान, रौनक अली के एक लाख के जेवर, कपड़े व अन्य सामान, रामकिशन की बाइक, 12 हजार नकदी, दुर्गा प्रसाद और कौशल किशोर की साइकिल, गेहूं, उमर मोहम्मद का पंपिंग सेट, भूसा व 70 हजार नकदी, समीना के पांच मवेशी, 25 हजार का सामान, शाहिना के 50 हजार के जेवर, ननकई का 20 हजार का सामान, आबिद के सात मवेशी व एक लाख का सामान, डिप्टी सिंह का एक लाख का सामान, जलकर राख हो गया। सूचना पाकर करनैलगंज विधायक अजय सिंह और उपजिलाधिकारी विशाल कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया। एसडीएम ने बताया कि नुकसान का आकलन कराया जा रहा है। पीड़ितों को नियमानुसार सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

Related Articles

Back to top button