प्रदेश

CM योगी ने दिए निर्देश, कहा- ’15 दिसंबर तक केंद्र के पास भेजे अंतिम स्वीकृति

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा स्थित जेवर में इण्टरनेशनल ग्रीन फील्ड हवाई अड्डे की स्थापना के लिए शेष औपचारिकताओं संबंधी प्रस्ताव आगामी 15 दिसम्बर तक अंतिम स्वीकृति के लिए केंद्र सरकार के पास भेजे जाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी ने मंगलवार (13 नवंबर) को लोक भवन में जेवर हवाई अड्डे के सम्बन्ध में प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि एयरपोर्ट की स्थापना के लिए भूमि अधिग्रहण और जमीन खरीद की कार्यवाही समयबद्ध ढंग से की जाए.

Loading...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस परियोजना के लिए अन्य कार्यवाहियों तथा प्रदेश कैबिनेट की मंजूरी के बाद बाकी औपचारिकताओं संबंधी प्रस्ताव आगामी 15 दिसम्बर तक केंद्र सरकार को अंतिम स्वीकृति के लिए भेजे जाने के निर्देश दिए. उन्होंने इसकी स्थापना में आ रही समस्याओं का समाधान शीघ्रता से किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के विकास और जनहित में इस एयरपोर्ट की स्थापना के लिए हर सम्भव सहयोग करेगी. जेवर में अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण हेतु किसानों का सहयोग और योगदान मिल रहा है. भूमि की व्यवस्था के लिए अधिग्रहण और क्रय कार्यों में तेजी लाई जाए.

इस अवसर पर अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि केन्द्र सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इसकी स्थापना की सैद्धान्तिक सहमति प्रदान कर दी है. केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय, गृह मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय से भी मंजूरी प्राप्त की जा चुकी है. परियोजना के लिए तकनीकी सलाहकार के चयन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है.

सीएम योगी ने कहा कि जेवर में हवाई अड्डे की स्थापना से प्रदेश में विकास के नए आयाम जुड़ेंगे. यह एयरपोर्ट आगरा, मथुरा, गौतमबुद्धनगर सहित अनेक स्थानों की हवाई सम्पर्क के लिए उपयोगी होगा तथा उत्तर प्रदेश को राजस्थान, उत्तराखण्ड और हरियाणा आदि प्रदेशों से जोड़ेगा

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV