जम्मू कश्मीर

घुसपैठ कर पंचायत चुनाव में गड़बड़ी के इरादे से दाखिल हुए आतंकियों का दस्ता

जम्‍मूू-कश्‍मीर में सुरनकोट तहसील के जड़ा वाली गली में सेना व पुलिस ने कश्मीर नंबर की एक टवेरा कार से दो आतंकियों को दो एके-56 राइफलों के साथ गिरफ्तार कर लिया। पांच अन्य आतंकी जो पहले ही वाहन से उतर गए, उनकी तलाश में सुरक्षाबलों ने दस से अधिक गांवों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया, जो देर रात तक जारी रहा। वहीं सुरक्षाबल व खुफिया एजेंसियां पकड़े गए आतंकियों से कड़ी पूछताछ कर उनके नापाक मंसूबे का पता लगा रही हैं।

सूत्रों की मानें तो सात से आठ आतंकियों का यह दस्ता हाल ही में सीमा पार से घुसपैठ कर पंचायत चुनाव में गड़बड़ी करने के इरादे से दाखिल हुआ है। सुरनकोट में दो दिन बाद 17 नवंबर को पहले चरण के तहत मतदान होना है। ऐसे में आतंकियों की मौजूदगी को बेहद गंभीरता से लिया जा रहा है।बुधवार शाम को पुलिस व सेना को पुख्ता सूचना मिली कि यात्री वाहन टवेरा नंबर जेके01आर-5936 में कुछ आतंकी मेंढर से सुरनकोट की तरफ आ रहे हैं।

सुरक्षाबलों ने जड़ा वाली क्षेत्र में विशेष नाका लगाकर वाहनों की जांच शुरू कर दी। इसी दौरान टवेरा नाके पर पहुंची और सुरक्षाबलों ने इसकी जांच शुरू की। पुख्ता सूचना थी कि वाहन में सात लोग सवार थे, लेकिन जांच के दौरान वाहन में दो ही लोग मिले और इनके पास कोई हथियार भी नहीं मिला। सुरक्षाबलों को अपनी सूचना पर यकीन था, इसलिए उन्होंने जांच जारी रखी और कुछ ही देर में वाहन के नीचे बंधी दो एके-56 राइफलें व दो मैगजीन बरामद कर ली। गिरफ्तार आतंकियों की पहचान शब्बीर अहमद व आकिब निवासी काकापोरा, पुलवामा (कश्मीर) के रूप में हुई है। दोनों से लगातार पूछताछ की जा रही है।

सूत्रों की मानें तो इनको जड़ा वाली गली पहुंचने से पहले ही पता चल गया कि आगे सुरक्षाबलों ने अपना विशेष नाका लगा रखा है। सूचना के बाद पांच आतंकी वाहन से उतर गए। अब इनकी तलाश में सेना व पुलिस के जवानों ने दस से अधिक गांवों में अपना तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। एसएसपी पुंछ राजीव पांडे ने सिर्फ इतना कहा कि दो युवाओं को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है।

पूछताछ की जा रही है। इसके बाद ही कुछ कहा जाएगा।आतंकियों के निशाने पर रहा है पुंछ जिला :12 सितंबर 2016 को आतंकियों का एक आत्मघाती दस्ता घुसपैठ कर भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुआ था। तीन दिन तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आत्मघाती आतंकियों को मार गिराया था। हालांकि पिछले कुछ वर्षों से आतंकी घटनाओं में काफी अंकुश लगा चुका था, लेकिन अब दो आतंकियों की गिरफ्तार होने के बाद फिर से खतरे की घंटी बजने लगी है। इसी वर्ष मई में राजौरी पुलिस ने आतंकियों के लिए धन जुटाने वाले हवाला रैकेट का भांडाफोड़ करके चार ओजीडब्ल्यू को गिरफ्तार कर लिया था। यह सभी लश्कर के लिए काम करते थे।

Related Articles

Back to top button