दिल्ली एनसीआर

दिल्ली से सटे नोएडा में निजी स्कूल की दीवार गिरने से 2 छात्रों की मौत

 दिल्ली से सटे नोएडा में एक निजी स्कूल की दीवार ढहने दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि पांच छात्र-छात्राएं घायल हैं। पूरा मामला सोमवार सुबह नोएडा के सलारपुर का है। बताया जा रहा है कि स्कूल के अंदर निर्माण चल रहा था। पीछे मिट्टी से मिट्टी भराई हो रही थी। मिट्टी का दबाव पड़ने पर दीवार गिर गई। इसमे 5 बच्चे दब गए। इसमे 2 बच्चों की मौत हो चुकी है, जबकि गंभीर रूप से तीन घायलों का नजदीक के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मामला कोतवाली सेक्टर 49 का है।

यहां पढ़ रहे बच्चों के माता-पिता से मिली जानकारी के मुताबिक, जब यह हादसा हुआ तो बच्चों की परीक्षा शुरू हुई थी। यह स्कूल किराए की बिल्डिंग में चल रहा था।

डीएम बीएन सिंह, एसएसपी डॉ अजयपाल शर्मा, एसपी सिटी सुधा सिंह, एसीडीएम निरंजन कुमार, प्राधिकरण और प्रशासन के तमाम अधिकारी और कई थानों की पुलिस मौके पर है। एनडीआरएफ और डॉग स्क्वाड की टीम बचाव और जांच कार्य मे जुटी है।

घटना का पता चलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। आननफानन में घायल छात्र-छात्राओं को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घायलों का हालचाल लेने के लिए जिलाधिकारी बीएन सिंह और एसएसपी डॉ. अजय पाल शर्मा भी पहुंचे। एसएसपी ने कहा कि पांच घायल अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने भी 2 बच्चों की मौत की पुष्टि की है।

वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी गई है। हालांकि, पहली ही नजर में यह स्कूल प्रबंधन की लापरवाही का मामला लग रहा है। 

Related Articles

Back to top button