जम्मू कश्मीरप्रदेश

नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़, आतंकवाद को देते थे बढ़ावा

राज्य में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए जम्मू में जाली नोट छापने के गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने दो लोगों को दबोच कर पांच लाख से अधिक के जाली नोट बरामद किए हैं। इनमें दो हजार के 104, पांच सौ के आठ और दो सौ के तीन नोट शामिल हैं। बिना कटिंग के दो हजार के 129, पांच सौ के 12 और दो सौ के 130 नोट मिले हैं। इन जाली नोटों के जरिये युवाओं को बरगलाया जा रहा था। उन्हें डेढ़ लाख के जाली नोट देकर एक लाख के असली नोट लाने के लिए कहा जा रहा था।

Loading...

पुलिस मामले की जांच कर रही है कि अभी तक कितने जाली नोट तैयार किए गए हैं और उन्हें किन लोगों में बांटा गया है। त्रिकुटा नगर पुलिस ने पूर्व सूचना के आधार पर डिस्ट्रिक्ट स्पेशल ब्रांच के साथ मिलकर भठिंडी के पीर बाग इलाके में छापा मारकर गिरोह का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने गिरोह के मुजफ्फर नजीर और राशिद अली को गिरफ्तार कर लिया। उस प्रिंटर को भी कब्जे में ले लिया, जिससे नोटों की छपाई की जा रही थी। पुलिस अभी इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

सूत्रों के अनुसार, इन नोटों को आरोपी शहर में भी खपाने में लगे हुए थे। इस मामले के पकड़ में आने के बाद पुलिस के साथ अन्य खुफिया एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं। पुलिस का कहना है कि अभी मामले की जांच प्रारंभिक दौर में है। इस बारे कुछ नहीं कहा जा सकता है कि आरोपियों के संपर्क में कौन लोग थे। इस बारे पूछताछ की जा रही है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV