उत्तर प्रदेश

रायबरेली में मंदिर गेट पर पुजारी का शव लटका मिलने से तनाव

यहां बुधवार को राम जानकी मंदिर के पुजारी का शव गेट के बाहर रस्सी से लटका मिला। बताया जा रहा है कि पुजारी का पिछले कुछ दिनों से अपने साथियों से विवाद चल रहा था। इसके साथ ही पु‍जारी ने मंदिर के पूर्व महंत की मौत पर कुछ लोगों के विरुद्ध मुकदमा भी लिखाया था। अाशंका जताई जा रही है कि इसी के चलते पुजारी की हत्या हुई है। वहीं, पुलिस ने शव को कब्जे में लेने की कोशिश की तो ग्रामीणों ने विरोध किया। जिसके चलते शव घंटों लटका रहा। उधर, मौनी महाराज के घटनास्थल पहुंचते ही काफी समझाने के बाद शव उतारा जा सका।

ये है पूरा मामला 

मामला रायबरेली क्षेत्र के बाबा का पुरवा गांव का है। यहां स्थित राम जानकी मंदिर के गेट पर बुधवार की सुबह पुजारी बाबा प्रेमदास शव रस्सी ले लटकता हुआ मिला। स्थानीय लोगों के मुताबिक, भूखंड को लेकर पुजारी का काफी अरसे से विवाद चल रहा था। इसके साथ ही मंदिर का महंत बनने को लेकर साथी संतों से भी उनकी अदावत थी। मंदिर के पूर्व महंत बाबा सत्य नारायण दास की मौत पर उन्होंने कुछ लोगों के विरुद्ध मुकदमा भी लिखाया था। वह लगातार अपनी जान का खतरा बता रहे थे। हाल ही मे उन्होंने दिसंबर महीने में अमेठी के सगरा आश्रम वाले मौनी महाराज को बुलाकर मंदिर की कमान सौपी थी। उसके बाद विवाद बढ़ता गया।

मौके पर पहुंचे मौनी महाराज, गुस्साए लोगों ने किए रास्ते बंद

वहीं, सूचना मिलते ही कुंभ स्नान के लिए प्रयागराज गए मौनी महाराज अपने लाव-लश्कर से ऊंचाहार पहुंचे। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने महाराज की बात सुनने से भी इनकार कर दिया। बताया जा रहा है कि पेड़ के लठ्ठे बीच रास्ते पर रख आवागमन बंद करने की कोशिश की गई। इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। मौके पर पीएसी समेत कई थानों की पुलिस बल तैनात है।

मंदिर के पास है बेशकीमती जमीन

दरअसल, मंदिर के पास काफी बेशकीमती जमीन है। जिसके कारण अक्सर विवाद सामने आता रहा है। प्रेमदास का शव मिलने के बाद मौके पर काफी भीड़ एकत्र हो गयी है। आसपास के थानों की फोर्स और यूपी 100 की कईं गाड़ियां मौके पर है। पुलिस अधीक्षक भी घटनास्थल पर पहुंचे। शव को कब्जे मे लेने का प्रयास जा रहा है। हालांकि, स्थानीय लोगों में घटना को लेकर काफी आक्रोश है। पुलिस मामले में सभी पहलुओं की जांच में लगी है।

Related Articles

Back to top button