Main Slideविदेश

जापान के तट के पास अमेरिकी फाइटर फ्लेन F-15 हादसे का शिकार

जापान के दक्षिणी तट के नजदीक अमेरिका का एफ -15 लड़ाकू विमान सोमवार (11 जून) को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार पायलट विमान में से निकलने में कामयाब रहा और जापानी बलों ने उसे बचा लिया. रक्षा मंत्रालय ने तत्काल विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि नहीं की है और कहा कि इसकी जानकारी जुटाई जा रही है.

Loading...

क्योदो समाचार एजेंसी ने कहा कि यह अमेरिकी विमान नाह के नजदीक आज (सोमवार, 11 जून) सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया. नाह जापान के दक्षिणी ओकिनावा द्वीप की क्षेत्रीय राजधानी है. जापान के एनएचके टीवी ने बताया कि हादसे में पायलट के पैर की हड्डी टूट गई है.

अधिकारियों का कहना है कि अमेरिकी केडाना सैन्यअड्डे का एफ-15 विमान स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 6.40 बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ. सरकारी अधिकारियों का कहना है कि समुद्री सुरक्षाबल (एमएसडीएफ) हेलीकॉप्टर की मदद से पायलट को बचाया गया.

अमेरिका में छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत
वहीं दूसरी ओर एक अन्य घटनाक्रम में अमेरिका के दक्षिणी विस्कॉन्सिन में एक छोटे विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई. ‘ग्रीन काउंटी शेरीफ कार्यालय’ ने कहा कि घटना सोमवार (11 जून) को ‘मुनरो म्युनिसिपल हवाईअड्डे’ से करीब एक मील दूर हुई.

शेरीफ मार्क रॉहलॅाफ ने कहा कि एक इंजन वाला ‘सेसना 1882 टी’ नीचे गिरा और कुछ पेड़ों पर अटक गया. एक टीवी चैनल की खबर के अनुसार रॉहलॉफ ने बताया कि महिला पायलट, उसकी एक बेटी और दो नातिनों की मौके पर ही मौत हो गई है. ‘केनोशा रिजनल हवाईअड्डे’ से सोमवार सुबह उडा़न भर कर यह विमान मुनरो की तरफ जा रहा था. संघीय अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close