दिल्ली एनसीआर

कोहरे की चादर में लिप्टी राजधानी दिल्ली, देरी से चल रही हैं 9 ट्रेनें

जनवरी का महीना खत्म होने को है, लेकिन राजधानी दिल्ली में सर्दी और कोहरे का असर कम होता नहीं दिखाई दे रहा है. रविवार को राजधानी दिल्ली एक बार फिर कोहरे की चादर में लिप्टी हुई नजर आई. कोहरे के कारण सुबह दिल्ली की सड़कों पर ट्रैफिक की रफ्तार धीमी रही. कोहरे का असर दिल्ली से चलने वाली ट्रेन और फ्लाइट पर दिख रहा है.

आंशिक रूप से छाए रहेंगे बादल

यहां का न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम का औसत तापमान है. शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, रविवार को भी यह इसी के आसपास रहने का अनुमान है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, “सुबह हल्का कोहरा छाया रहा. दिनभर आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.”

देरी से चल रही हैं 9 ट्रेनें

एक रेलवे अधिकारी ने कहा कि दिल्ली की ओर जाने वाली कम से कम 9 ट्रेनें कोहरे के कारण देरी से चल रही हैं. सुबह 8.30 बजे आद्रता का स्तर 97 फीसदी दर्ज हुआ.

वायु गुणवत्ता अब भी गंभीर

वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूवानुर्मान प्रणाली (सफर) के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 377 दर्ज किए जाने के साथ समग्र वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ श्रेणी में पाई गई. वहीं, शनिवार को न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सीजन के औसत तापमान से एक डिग्री कम है.

Related Articles

Back to top button