दिल्ली एनसीआर

डांस करते-करते नाले में जा गिरे दूल्‍हे और उसके दोस्‍त, जानें फिर क्‍या हुआ

सेक्टर-53 स्थित ओलिव गार्डन बैंकट हॉल में शनिवार देर रात आयोजित एक शादी समारोह के दौरान नाले पर बनी पुलिया टूटने से हादसा हो गया। अचानक पुलिया टूटने से उस पर डांस कर रहे 20 से अधिक बाराती नाले में गिर गए। बताया जा रहा है कि दूल्हा भी नाले में गिर गया। एक साथ 20 से अधिक बारातियों के नाले में गिरने के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई।

जिला अस्‍पताल में जख्‍मियों को कराया भर्ती

आनन-फानन में आसपास के लोगों ने उन्हें बाहर निकाला। इसमें छह से अधिक बच्चे भी शामिल हैं। गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। सभी को चोटें आई हैं। करीब पांच लोगों को अधिक चोट आई है। उन्हें जिला अस्प्ताल में भर्ती कराया गया है। सेक्टर-56 में रहने वाले सुमित कुमार के भाई की शनिवार को शादी थी।

रात 11 बजे हुआ हादसा

शादी कार्यक्रम के लिए सेक्टर में स्थित ओलिव गार्डन बैंकट हॉल को बुक किया गया था। रात करीब 11 बजे बारात बैंकट हाल के पास पहुंची। बैंकट हाल से कुछ दूर पहले ही बाराती रूक गए और वहीं से डीजे की धुन पर डांस करते हुए हॉल की तरफ बढ़ने लगे। बैंकट हॉल और नाले को जोड़ने के लिए एक कच्ची पुलिया बनाई गई है। बारात पुल से होकर बैंकट हाल में प्रवेश करने लगी। इसी दौरान अचानक पुल भरभरा कर गिर पड़ा। उस दौरान पुलिया पर डांस कर रहे 20 से अधिक लोग नाले में गिर पड़े।

पुलिया टूटने को लेकर रात भर चलता रहा विवाद

पुलिया टूटने के बाद बाराती और बैंकट हाल मालिक के बीच विवाद हो गया। बैंकट मालिक पर बारातियों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए कोतवाली सेक्टर 24 पुलिस को बुला लिया। दूल्हे के परिजन ने देर रात पुलिस को लिखित शिकायत देकर बैंकट मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, लेकिन रिपोर्ट दर्ज होने से पहले दोनों पक्षों में समझौता हो गया।

समय रहते बिजली के तार हटाने से टला बड़ा हादसा

जिस स्थान पर पुलिया टूटी थी, वहां से बिजली के तार भी गुजर रहे थे। नाले में गिरने के बाद यह तार भी टूट कर नाले में लटक गए थे। इस दौरान बारातियों की तार पर नजर पड़ गई और उसे तुरंत हटा दिया गया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

बारातियों का बयान

बैंकट मालिक की लापरवाही से यह हादसा हुआ है। पुलिया काफी कमजोर बनाई गई थी। जिसके चलते टूट गई और 20 से अधिक बाराती नाले में गिर कर चोटिल हो गए। बैंकट मालिक ने अपनी लापरवाही स्वीकार करते हुए घायलों का इलाज कराने का आश्वासन दिया है। उनके बीच समझौता हो गया है।

सुमित कुमार, दूल्हे का भाई

पुलिस पर एक साथ ज्यादा लोग खड़े होकर डांस करने लगे थे। भार अधिक होने से पुलिया टूट गई और छह लोग नाले में गिर गए थे। किसी को चोट नहीं आई है। उनका बाराती पक्ष से समझौता हो गया है।

कर्नल ओपी शर्मा, मालिक, ओलिव गार्डन बैंकट हाल

पूलिया टूटने से चार-पांच बाराती नाले में गिर गए थे। पुलिस ने कार्रवाई के लिए बाराती पक्ष से शिकायत मांगी थी, लेकिन दोनों पक्षों ने आपस में बातचीत कर समझौता कर लिया।

Related Articles

Back to top button