जम्मू कश्मीर

डीएसपी अमन ठाकुर अमर रहे के नारों से गूंजा डीपीएल, राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शहीद ठाकुर को श्रद्धांजलि दी

दक्षिण कश्मीर के तरीगाम (कुलगाम) में जैश के आतंकियों से लोहा लेते हुए मातृभूमि की रक्षा के लिए शहीद होने वाले डीएसपी अमन ठाकुर को दोपहर जिला पुलिस लाइन (डीपीएल) में भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र भेंट करते हुए उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। उन्होंने कहा कि शहीद की शहादत बेकार नहीं जाएगी। राज्य में सक्रिय आतंकवादियों के खात्मे के लिए व्यापक अभियान चलाए जाएंगे। इस मौके पर जवानों ने अपने शस्त्र उलटे कर शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर भी दी।

शहीद का अंतिम दाह संस्कार दोपहर तीन बजे मढ़ के शांतिघाट में किया जाएगा

राज्य पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह सहित पुलिस के अन्य अधिकारियों ने शहीद के पार्थिव शरीर को कंधा दिया। इस मौके पर अधिकारियों व जवानों ने शहीद डीएसपी अमन ठाकुर अमर रहें के नारे भी लगाए। बाद में शहीद के पार्थिव शरीर को दोपहर 12.15 बजे पुलिस के खुले वाहन में उनके निवास स्थान जम्मू के नागबनी के लिए रवाना कर दिया गया। जहां इन दिनों उनके परिजन रहते हैं। दोपहर 3 बजे शहीद का अंतिम दाह संस्कार मढ़ के शांतिघाट में कर दिया जाएगा।

नागबनी में दोपहर एक बजे शहीद का पार्थिव शरीर पहुंचते ही आसपास के क्षेत्र से सैकड़ों की तादाद में शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित करने उनके दोस्त, रिश्तेदार और मुहल्ले वाले पहुंच गए।

डीपीएल में शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए पुलिस अधिकारियों के अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष रविन्द्र रैना सहित अन्य विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता भी मौजूद थे।

इस मौके पर नेशनल कांफ्रेंस के प्रांतीय प्रधान देवेन्द्र सिंह राणा ने कहा कि राज्य के मौजूदा हालात को देखते हुए राजनीति को एक तरफ रखकर सभी को एक साथ मिलकर आतंकवादियों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई में साथ देना होगा।

Related Articles

Back to top button