जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्‍मीर में जंग के आसार देखते हुए अनाज मंडियों में शुरू हुई तैयारियां

भारतीय वायु सेना की ओर से गुलाम कश्मीर में एयर स्ट्राइक किये जाने से उत्साहित जम्मू में मंगलवार की सुबह जहां एक नया जोश दिखा, वहीं पाकिस्तान के साथ संभावित जंग को देखते हुए लोग आने वाले दिनों की तैयारियां करते भी दिखे। शहर की अनाज मंडियों में मंगलवार की सुबह सामान्य से अधिक गहमागहमी दिखी और व्यापारियों ने उचित भंडारण के लिए आवश्यक खरीदारी की।

शहर की सबसे बड़ी थोक अनाज मंडी वेयर हाऊस-नेहरू मार्केट मंगलवार को आम दिनों की तुलना में करीब एक घंटे पहले दुकानें खुल गई। अनाज मंडी में खुदरा व्यापारी भी पहले ही पहुंच चुके थे और इस दौरान आटा, चावल, पैकेट बंद दूध, चीनी व अन्य आवश्यक खाद्य वस्तुओं की अधिक खरीदारी हुई। ऐसा ही कुछ माहौल पुराने शहर की थोक मंडी कनक मंडी में भी दिखा और यहां पर लोगों ने आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी की।

स्थानीय स्तर पर खरीदारी के अलावा राज्य के दूसरे जिलों में भी राशन सप्लाई भेजने का सिलसिला मंगलवार को कुछ अधिक तेजी में दिखा। थोक मंडी वेयर हाऊस से जम्मू संभाग के विभिन्न जिलों के लिए राशन सप्लाई भेजी गई। इसके अलावा बाहरी राज्यों से सप्लाई लेकर ट्रकों को भी अनलोड करके वापस भेजा गया ताकि सप्लाई की दूसरी खेप मंगवाई जा सके।

ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाऊस-नेहरू मार्केट के महासचिव दीपक गुप्ता ने कहा- इस सर्जिकल स्ट्राइक से हर राष्ट्रवादी खुद व उत्साहित है। भारतीय सेना ने पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी है। आज पूरा देश सेना के साथ है। अब पाकिस्तान के साथ जंग भी लग जाए तो परवाह नहीं। जहां तक जंग लगने की सूरत में आवश्यक खाद्य वस्तुओं की सप्लाई का सवाल है तो वेयर हाऊस-नेहरू मार्केट इसके लिए पूरी तरह से तैयार है। हमारी मंडी में हर स्थिति से निपटने की क्षमता है। राशन का हमारे पास पर्याप्त भंडार है। अगर ऐसे कोई हालात बनते है तो आम लोगों को किसी तरह परेशानी नहीं आने दी जा जाएगी।

ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाऊस-नेहरू मार्केट के उप-प्रधान मुनीष महाजन ने कहा- पुलवामा हमले के बाद से ही पूरा देश पाकिस्तान में आतंकवादी ठिकानों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की मांग कर रहा था। भारतीय वायु सेना ने पुलवामा हमले का बदला ले लिया है। अब अगर पाकिस्तान कोई दुस्साहस करता है तो इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए। जहां तक खाद्य आर्पूति का सवाल है तो हमारे पास पर्याप्त भंडारण है और जम्मू के व्यापारी हर स्थिति के लिए तैयार है। सेना सीमा पर पाकिस्तान को नेस्तानाबूत करें और भीतर लोगों को पर्याप्त राशन सप्लाई सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी व्यापारी संभालेंगे।

Related Articles

Back to top button