Main Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेशबड़ी खबर

अयोध्या विवाद नहीं सुलझा तो सीरिया बन जायेगा भारत-श्री श्री

ऑर्ट ऑफ लिविंग के प्रमुख श्री श्री रविशंकर पहले भी अयोध्या विवाद को कोर्ट के बाहर ही सुलझाने की कोशिश करते रहे हैं और आज उन्होंने फिर इसी बात पर जोर दिया कि अयोध्या में राममंदिर मुद्दे को कोर्ट से बाहर ही सुलझाया जाना चाहिए.

Loading...

पढ़िए क्या कुछ कहा श्री श्री रविशंकर ने-

उन्होंने कहा, ‘यह मामला नहीं सुलझा तो देश सीरिया बन जाएगा. अयोध्या मुस्लिमों का धार्मिक स्थल नहीं है. उन्हें इस धार्मिक स्थल पर  अपना दावा छोड़ कर मिसाल पेश करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि फैसला अगर कोर्ट से आया तो भी कोई राजी नहीं होगा. अगर फैसला कोर्ट से होगा तो किसी एक पक्ष को हार स्वीकार करनी पड़ेगी. ऐसे हालात में हारा हुआ पक्ष अभी तो मान जाएगा, लेकिन कुछ समय बाद फिर बवाल शुरू होगा. जो समाज के लिए घातक साबित होगा.

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कुछ लोग उनके प्रयास की आलोचना कर रहे हैं क्योंकि वो विवाद को बढ़ाना चाहते हैं. मंदिर स्थल पर अस्पताल बनाने का सुझाव बेवकूफी भरा है. और भगवान राम को किसी दूसरे स्थान पर पैदा नहीं कराया जा सकता.

उन्होंने कहा कि इस्लाम विवादित जमीन पर इबाबत करने की इजाजत नहीं देता.

श्री श्री रविशंकर के साथ मिलकर समझौते का नया फॉर्मूला सुझाने वाले मौलाना नदवी के सुर भी बदल गए हैं. मौलाना नदवी ने अब अपना रुख बदलकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करने की वकालत की है.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close