खबर 50

FIFA WC: हैरी केन के दो गोल से इंग्लैंड ने ट्यूनीशिया को हराया

स्टार स्ट्राइकर हैरी केन के दूसरे गोल की मदद से इंग्लैंड ने फीफा विश्व कप में अपने अभियान का आगाज ट्यूनीशिया पर 2-1 से जीत के साथ किया. ग्रुप जी के मुकाबले के इंजुरी टाइम (90’+1′ ) में केन ने कॉर्नर किक पर शानदार हेडर लगाते हुए इंग्लैंड को चमत्कारिक जीत दिलाई.

Loading...

दरअसल, कीरान ट्रिपलर से दाहिने छोर से मिले क्रॉस पर हैरी मागुइरे का हेडर निशाना चूक गया. पोस्ट से टकराकर गेंद लौटी और सामने मुस्तैद खड़े केन ने हेडर पर उसे गोल के भीतर डाल दिया.

इस गोल से पहले हालांकि ट्यूनीशिया ने बेमेल माने जा रहे इस मुकाबले में इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दी. उसके डिफेंडरों ने जहां इंग्लिश स्ट्राइकरों को बांधे रखा, वहीं फॉरवर्ड पंक्ति ने लगातार मौके बनाए, हालांकि उन्हें अंजाम तक नहीं ले जा सके.

इंग्लैंड ने 11 वें मिनट में ही केन के गोल की मदद से बढ़त बना ली थी. केन ने पहले बाईं ओर एशले यंग को गेंद सौंपी, जिन्होंने गोल के ठीक बीच भागकर आ रहे जान स्टोंस की ओर गेंद बढ़ाई, जिनके हेडर को ट्यूनीशिया के गोलकीपर मोएज हसन ने बाईं ओर डाइव लगाकर रोका. केन ने हालांकि रिबाउंड पर गोल करके इंग्लैंड को बढ़त दिला दी.

फरजानी सासी के पेनल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल की मदद से ट्यूनीशिया ने इंग्लैंड को हाफटाइम तक 1-1 से रोके रखा. एक गोल से पिछड़ रही ट्यूनीशिया को 33वें मिनट में पेनल्टी मिली, जब काइल वाकर ने फखरुद्दीन बेन युसूफ को सर्कल के भीतर कोहनी मारकर गिराया. सासी ने 35वें मिनट में इसे गोल में बदलकर टीम को 1-1 से बराबरी पर ला दिया था.

इस ग्रुप में अब इंग्लैंड और बेल्जियम की टीमें शीर्ष पर हैं. बेल्जियम ने इससे पहले विश्व कप में पहली बार उतरे पनामा को 3-0 से हराया.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV