Main Slideउत्तर प्रदेशजम्मू कश्मीरदेशप्रदेशबड़ी खबरविदेश

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में निवेश को लेकर कही ये बात

देश के सबसे बड़े धनकुबेर और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने कहा है कि उनका समूह जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और यहां विकासात्मक गतिविधियों के लिए विशेष कार्यबल का गठन करेगा।

Loading...

अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की सोमवार को 42 वीं आम बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जम्मू कश्मीर में उद्यमियों से निवेश के लिए की गई अपील पर कहा, “हम जम्मू कश्मीर और लद्दाख के विकास और वहां के लोगों की जरुरतों के लिए प्रतिबद्ध हैं। रिलायंस जम्मू कश्मीर और लद्दाख में विकासात्मक गतिविधियों के लिए विशेष कार्यबल का गठन करेगी। जल्दी ही घाटी के लिए कई घोषणाएं की जायेंगी।”

रिलायंस जियो फाइबर फिक्स्ड लाइन से देशभर में देगा आजीवन मुफ्त कॉल की सेवा

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने पांच अगस्त को ऐतिहासिक कदम उठाते हुए जम्मू कश्मीर को संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत मिला विशेष दजार् समाप्त करने के साथ ही राज्य को दो भागों में विभाजित किया है। लद्दाख को अलग कर इसे केंद्र शासित के तहत प्रशासनिक व्यवस्था के अधीन रखा गया है जबकि जम्मू कश्मीर को भी केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है किंतु यहां विधानसभा होगी। अंबानी ने कहा कि कंपनी की सामाजिक कार्यों से जुड़ी रिलायंस फाउडेशन ने देशभर में दो करोड़ 90 लाख से अधिक लोगों के जीवन स्तर को सुधारने में मदद की है।

 

 

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV