देश

CM योगी ने कहा- अच्छा काम करूंगा तो लोग याद करेंगे, यही फार्मूला अधिकारियों पर भी लागू

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रांतीय सिविल सेवा के सामान्य अधिवेशन का शुभारम्भ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि रोज मुझे सीएम नहीं रहना है, लेकिन अगर मैं अच्छा काम करूंगा तो लोगे मुझे और मेरे काम को याद करेंगे |  यही बात अधिकारी के कार्य पर भी लागू होता है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक कॉमन मैन के साथ आपका जुड़ाव है। इसको परोपकार का कार्य मानकर आप घंटो काम करेंगे तब जाकर आपको खुशी मिलेगी।

Loading...

 

उत्तर प्रदेश प्रांतीय सिविल सेवा  संघ का सामान्य अधिवेशन- 2019 के इस अधिवेशन का  पहली बार शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों व कर्मचारियों से सख्त लहजे में कहा कि इंसान होकर अगर आप इंसानियत के लिए काम नही करेंगे।ऐसा नहीं होना चाहिए। आपकी ड्यूटी 9.30 बजे की है लेकिन कुछ लोग 11 बजे तक भी  नही पहुंचते है। अगर ऊपर से दवाब न हो तो 12 बजे तक ऑफिस नही पहुंचते हैं। कुछ लोग कैम्प कार्यालय  बना कर गप्पे मारते रहते  हैं।

 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब सरकार आपकी बात को बिना किसी शर्त के आगे बढ़ा रही है तो आपका भी फ़र्ज़ बनता है कि आप भी  कार्य को अच्छे से आगे बढ़ाइए।  अपने कामो  को बेहतर तरीके से  प्रस्तुत करें। विभिन्न  संवर्गो के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जनता की समस्या को सुनने और निस्तारण को लेकर सीएम हेल्पलाइन और आईजी आर एस बनाया लेकिन अक्सर उसे बिना निस्तारण के लिए कह दिया जाता था कि निस्तारण हो गया। हमने इसमे सुधार करवाया है|अगर जनता हमारे कार्य से खुश नहीं है तो हम अच्छा काम नहीं कर रहे है ये हमें  मानना पड़ेगा।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV