देश

शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 अगस्त के दिन दिए गए भाषण की तारीफ की है.

बीजेपी से कांग्रेस में गए शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 अगस्त के दिन दिए भाषण की तारीफ की . उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी का लाल किले से दिया गया भाषण  उम्मीद जगाने वाला और देश की मूल समस्याओं को उठाने वाला भाषण  है. कांग्रेस नेता ने कहा कि जल संकट, सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल रोकने, क्षेत्रीय पर्यटन को बढ़ावा देने और जनसंख्या विस्फोट पर प्रधानमंत्री ने जो कहा उस पर तुरंत काम करने की जरूरत है.आपको  बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भी पीएम मोदी के लाल किले से दिए गए भाषण की तारीफ की थी.

शत्रुघ्न सिन्हा ने तीनों सेना के प्रमुख के तौर पर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की घोषणा किए जाने को लेकर भी पीएम मोदी की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि इस कदम से बदलाव आएगा. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि पीएम मोदी ने जिन मुद्दों को उठाया है अब उनपर प्लानिंग और रोडमैप तैयार कर बिना देरी किए अविलंब काम शुरू किए जाने की जरूरत है.

 

वहीं, पीएम मोदी की विभिन्न मुद्दों पर आलोचना करने वाले कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने भी स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री के भाषण की तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि छोटा परिवार, प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम और वेल्थ क्रिएटर्स वाले पीएम मोदी के बयान का स्वागत किया जाना चाहिए.

 

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा था, “स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री द्वारा की गई तीनों घोषणाओं का हम सभी को स्वागत करना चाहिए- छोटा परिवार रखना देशभक्ति वाला कर्तव्य है, संपत्ति सृजित करने वालों का सम्मान करें और सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करे.” कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, “मैं आशा करता हूं कि इन तीनों बातों में से वित्त मंत्री और उनके कर अधिकारियों और जांचकर्ताओं की टीम ने प्रधानमंत्री के दूसरे उद्बोधन को जोर से और स्पष्ट रूप से सुना होगा.”

Related Articles

Back to top button