देश

लखनऊ की अक्षिता बनीं मिस टीन इंडिया, ऐसे की की शुरुआत

अक्षिता मिश्रा और सुष्मिता सेन (पूर्व मिस यूनिवर्स) का जन्मदिन  एक ही दिन होता है। जब अक्षिता मिश्रा ने  ये बात जानी, तब से उन्होंने   खुद को मिस वर्ल्‍ड/यूनिवर्स के रूप में देखना शुरू कर दिया। उनके   मम्मी-पापा ने भी उनकी  इस इच्छा को पहचान  लिया |उन्होंने उनकी  पढ़ाई के साथ-साथ  फिटनेस, हॉबी  और हर उस बात का ध्यान रखा जो उनका  ख्वाब पूरा करने के लिए जरूरी है। अक्षिता मिश्रा कहती है कि वह  एक दिन ब्यूटी वर्ल्‍ड का बड़ा स्टार जरूर बनूंगी।

13 साल की अक्षिता मिश्रा ने अपनी कल्पना को हकीकत करने की दिशा में पहली कामयाबी हासिल कर ली।  दिल्ली में हुई सौंदर्य प्रतियोगिता में अक्षिता मिश्रा मिस टीन इंडिया चुन ली गयी  गईं। पांच दिन की प्रतियोगिता में कई टैलेंट राउंड हुए। 72 शहरों में ऑडिशन से चयनित 180 प्रतिभागियों के बीच उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। अलीगंज निवासी अक्षिता लोरेटो कॉन्वेंट में कक्षा आठ की छात्रा हैं। पिता नंदलाल मिश्रा सराफा मार्केट में मार्केटिंग मैनेजर और मां वीनू टीचर हैं।

अक्षिता कहती हैं, मम्मी-पापा मेरी इच्छा को अच्छे से जानते हैं। वो हमेशा मुझे बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करते रहते  हैं। मुझे डांस करना अच्छा लगता है, इसलिए मम्मी ने मुझे कथक सीखने भेजना भी शुरू  कर दिया । मै पांच साल से कथक सीख रही हूं। स्विमिंग और बैडमिंटन भी मुझे बहुत  पसंद है। स्कूल के साथ मेरी हर एक्टिविटी का रूटीन का ध्यान  मम्मी-पापा  रखते हैं। बीते वर्ष राजस्थान में एक  फैशन शो में हिस्सा लिया था। दिल्ली में हुए फैशन शो में भी भाग लिया । धीरे-धीरे आत्मविश्वास बढ़ता गया। मम्मी-पापा हमेशा मिस इंडिया, मिस वल्र्ड, मिस यूनिवर्स आदि प्रतियोगिताओं के पुराने वीडियो देखने को कहते रहते  थे। मैं रात में मोबाइल पर उन वीडियो को देखती और खूब प्रैक्टिस करती थी ।

अक्षय कुमार हैं रोल मॉडल

अभिनेता अक्षय कुमार की फिटनेस और समर्पण अक्षिता को खूब पसंद आती है। वह कहती हैंकि  मैं मिस यूनिवर्स या मिस वर्ल्‍ड का खिताब हासिल करने के साथ ही फिल्मों में भी काम करना चाहती हूं।

 

Related Articles

Back to top button