Main Slideदेश

कश्मीर को जल्द मिलेगा नया राज्यपाल, इस नाम की हो रही है चर्चा

जम्मू एंड कश्मीर में सियासी घमासान जारी हैं. कल बीजेपी-पीडीपी गठबंधन टूटने के बाद अब कश्मीर को नए राज्यपाल मिलने की खबरें भी चलने लगी हैं. गौरतलब है कि कश्मीर के मौजूदा राज्यपाल एनएन वोहरा का कार्यकाल जल्द ही समाप्त हो रहा हैं. वे अगले सप्ताह तक ही कश्मीर के राज्यपाल के पद पर रहेंगे. लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक, फ़िलहाल उनका कार्यकाल आगे आगे बढ़ा दिया गया हैं.

राज्यपाल एनएन वोहरा का कार्यकाल आगामी श्रीअमरनाथ की वार्षिक यात्रा को देखते हुए बढ़ाया गया हैं. वे वार्षिक यात्रा पूरी होने तक अपने पद पर बने रहेंगे. वहीं अब सबसे बड़ा सवाल यह पैदा होता है कि इसके बाद कश्मीर का नया राज्यपा कोइन होगा ? तो आपको बता दे कि कश्मीर के नए राज्यपाल के लिए पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल दीपेंद्र सिंह हुड्डा के नाम की चर्चा तेजी से हो रही हैं. 

शीर्ष आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वोहरा का कार्यकाल जून के आखिर में समाप्त होगा, लेकिन वह इस पद पर बने रहेंगे क्योंकि 28 जून से श्री अमरनाथ यात्रा शुरू हो रही है. वहीं जनरल हुड्डा की बात की जाए तो उन्हें कश्मीर मामलों में विशेषज्ञता हासिल है. बता दे कि दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने जनरल ऑफिसर कमांडिंग के रूप में अपनी सेवाएं दी हैं. कश्मीर को नया राज्यपाल वोहरा के कार्यकाल की समाप्ति के बाद हुड्डा के रूप में मिल सकता हैं. 

Related Articles

Back to top button