देश

ओम प्रकाश राजभर :गरीब बच्चों को कुपोषित रखना चाहती है योगी सरकार

उत्तर प्रदेश के मीरजापुर स्थित स्कूल में मिड-डे मील में बच्चों को रोटी और नमक परोसे जाने को लेकर एसबीएसपी अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा किया। शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार के सारे दावे झूठे और सिर्फ दिखावा मात्र हैं। यह सरकार खुद गरीबों के बच्चों को कुपोषण में रखना चाहती है। उन्होंने कहा कि नमक-रोटी खाने वाला बच्चा कुपोषण का शिकार नहीं होगा, तो कौन होगा |

बीजेपी का  दोहरा चरित्र:

एसबीएसपी नेता ने कहा कि बीजेपी पांच सौ साल पुराना संत रविदास का मंदिर तोड़ रही है और हजारों साल पुराने राम मंदिर को बनवाने की मांग करती है। उन्होंने कहा कि अब महाराज सुहेलदेव को हिन्दू बता रहे हैं और जब उन्हें मानने वालों की हिस्सेदारी की बात आती है, तो उन्हें अलग कर देते हैं। जब कांग्रेस जीएसटी लागू करने को कहती थी, तो भाजपाई विरोध करते थे, लेकिन अपनी सरकार बनते ही जीएसटी लागू कर दी। पहले डीजल -पेट्रोल के दाम बढ़ते ही मंहगाई को लेकर बीजेपी के बड़े नेता सड़कों पर उतर जाते थे, लेकिन अब पेट्रोल में एक साथ हुई ढाई रुपये की वृद्धि उन्हें महंगाई नहीं लगती। यह बीजेपी का  दोहरा चरित्र है।

वोट लेने के लिए मंत्री बनाया :

ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि योगी सरकार में जिन मंत्रियों से इस्तीफे लिए गए, उनके खिलाफ कुछ न कुछ गंभीर शिकायतें जरूर होगीं। उन्होंने कहा, पिछड़ों और दलितों को गुमराह कर उनका वोट लेने के लिए उनके समाज के लोगों को मंत्री बनाया गया है। राजभर ने कहा कि एक ओर जहां बीजेपी दावा करती है कि वह जातिवाद नहीं करती और दूसरी तरफ जातियों को खोज-खोज कर उनके नेताओं को मंत्री बनाती है। बीजेपी की सोच है कि ऐसे लोगों को मंत्री बनाने से उनकी जाति का वोट उन्हें मिल जाएगा।

Related Articles

Back to top button